Fighter: ‘फाइटर’ ने हिला डाला बॉक्स ऑफिस, चार दिनों में 100 करोड़ी बनी ऋतिक-दीपिका की फिल्म, जानें- कलेक्शन

नई दिल्‍ली । ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण स्टारर ‘फाइटर'(Fighter) गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को सिनेमाघरों (cinemas)में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की पहले दिन अच्छी शुरुआत (beginning)हुई. वहीं दूसरे दिन रिपब्लिक डे की छुट्टी का इस फिल्म को भरपूर फायदा हुआ और इसने दमदार कलेक्शन किया. वीकेंड पर भी ‘फाइटर’ ने जबरदस्त कमाई की और रविवार को इस फिल्म ने इतिहास रच दिया. चलिए यहां जानते हैं ‘फाइटर’ ने रिलीज के चौथे दिन यानी रविवार को कितना कलेक्शन किया है?

‘फाइटर’ ने रिलीज के चौथे दिन कितनी कमाई की?

‘फाइटर’ देशभक्ति से लबरेज है तो वहीं इमोशनंस और रोमांस के साथ एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण ने पहली बार स्क्रीन शेयर की है और दोनों की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल छू लिया है. फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में दर्शकों की भारी भीड़ पहुंच रही है।

वहीं ‘फाइटर’ को गणतंत्र दिवस की छुट्टी के साथ एक्सटेंडेड वीकेंड का भरपूर फायदा मिला है और इसी के साथ इसने चार दिनों में ही 100 करोड़ का कारोबार कर लिया है. फिल्म की कमाई की बात करें तो ‘फाइटर’ ने रिलीज के पहले दिन 22.5 करोड़ का कलेक्शन किया था. वहीं दूसरे दिन ‘फाइटर’ ने 39.5 करोड़ का कलेक्शन किया था और तीसरे दिन 27.5 करोड़ की कमाई की थी. वहीं अब इस फिल्म की रिलीज के चौथे दिन यानी पहले संडे की कमाई के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं।

‘फाइटर’ ने वर्ल्डवाइड कितनी की कमाई?

‘फाइटर’ का क्रेज देश ही नहीं बल्कि पूरा दुनिया के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म को दुनियाभर के दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. वहीं मनोबाला विजयबालन ने ‘फाइटर’ के वर्ल्डवाइड कमाई के आंकड़े शेयर किए हैं. इसके मुताबिक ‘फाइटर’ ने रिलीज के पहले दिन दुनियाभर में 36.04 करोड़, दूसरे दिन 64.57 करोड़ और तीसरे दिन 56.19 करोड़ का कलेक्शन किया है. इसी क साथ ‘फाइटर’ का तीन दिनों का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 156.80 करोड़ रुपये हो गया है. वहीं चौथे दिन फिल्म के 200 करोड़ के आंकड़े के करीब पहुंचने की पूरी उम्मीद है

250 करोड़ के बजट में बनी है ‘फाइटर’

‘फाइटर’ के बजट की बात करें तो ये फिल्म 250 करोड़ के बजट में बनी है. इसे ‘पठान’ और ‘वॉर’ फेम सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित किया है. इंडियन आर्म्ड फोर्स की वीरता, बलिदान और देशभक्ति को श्रद्धांजलि देने वाली फिल्म है ‘फाइटर’ जो एयर ड्रैगन्स की कहानी को दिखाती है जो श्रीनगर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के जवाब में एयरफोर्स हेडक्वार्टर द्वारा नियुक्त एक एलिट यूनिट हैं. फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर और करण सिंह ग्रोवर सहित कईं कलाकार है।