Bigg Boss 17 Winner: मुनव्वर फारुकी बने बिग बॉस 17 के विनर, उनके बर्थडे पर मिला ये खास गिफ्ट

नई दिल्‍ली । बिग बॉस 17 (Bigg Boss 17 Winner)का फिनाले खत्म हो गया है और शो को अपना विनर मिल गया है. मुनव्वर फारुकी (Munwwar Farooq)विनर बन गए हैं. मुनव्वर को ट्रॉफी के साथ-साथ 50 लाख की प्राइज(50 lakh prize) मनी भी मिली. इसके साथ उन्हें हुंडई की नई क्रेटा कार भी मिलेगी। मुनव्वर फारुकी के लिए ये खुशी और भी बड़ी इसीलिए है क्योंकि फिनाले वाले दिन यानी 28 जनवरी को उनका बर्थडे भी था. वहीं अभिषेक कुमार शो के फर्स्ट रनरअप रहे।

आखिरी मोमेंट पर इमोशनल हुए मुनव्वर-अभिषेक

जब बिग बॉस ने मुनव्वर और अभिषेक से आखिरी बार बात की तो दोनों काफी इमोशनल हो गए थे. मुनव्वर और अभिषेक अपने आंसू नहीं रोक पाए और फूट-फूट कर रोने लगे थे. इस दौरान अभिषेक के पापा भी काफी इमोशनल हो गए थे. इसके बाद आखिरी मोमेंट पर अभिषेक ने बिग बॉस से माफी मांगी. तो वही मुनव्वर ने उनका शुक्रियाअदा किया और कहा कि थैंक्यू बिग बॉस बेहतर इंसान बनाने के लिए। बता दें कि बिग बॉस टॉप 2 की अनाउंसमेंट के बाद 10 मिनट के लिए वोटिंग लाइन भी खोल दी थी और फैंस ने मुनव्वर को दिल खोलकर वोट दिए।

शो में दिखी मुनव्वर और अभिषेक की दोस्ती

शो में अभिषेक और मुनव्वर के बीच में अच्छी दोस्ती देखने को मिली थी. जब शो में मुनव्वर का ब्रेकडाउन हुआ था तो अभिषेक ने ही उन्हें संभाला था. अभिषेक उनके सपोर्ट में खड़े रहे और समझाते रहे. शो के आखिर पड़ाव तक मुनव्वर और अभिषेक की दोस्ती गहरी होती गई।

ये थे शो के टॉप 5

वहीं टॉप 5 में मुनव्वर फारुकी, अंकिता लोखंडे, अभिषेक कुमार, मन्नारा चोपड़ा और अरुण महाशेट्टी थे. अरुण महाशेट्टी टॉप 5 में से बाहर जाने वाले पहले कंटेस्टेंट थे. इसके बाद अंकिता लोखंडे शो से बाहर हुईं. टॉप 3 में मन्नारा चोपड़ा पहुंची थीं. हालांकि, टॉप 2 का हिस्सा मन्नारा चोपड़ा नहीं बन पाईं।

कब शुरू हुआ था बिग बॉस 17?

बिग बॉस 17 के बारे में बात करें तो बता दें कि शो का प्रीमियर 15 अक्टूबर को हुआ था. शो की थीम इस बार दिल-दिमाग और दम पर बेस्ड थी. बिग बॉस ने तीन अलग-अलग मकान बनाए थे, जिनके नाम दिल-दिमाग और दम रखे थे. घरवालों को तीनों कमरों में बांट दिया था. घर को शुरुआती कई हफ्तों तक दिमाग के घरवालों ने चलाया था. शो में सभी कंटेस्टेंट्स ने अपना बेस्ट दिया. इस बार शो में गेम से ज्यादा कंटेस्टेंट्स की पर्सनल लाइफ पर फोकस रहा।