शाकिब अल हसन की बायीं आंख में रेटिना की समस्या,जारी रखेंगे क्रिकेट खेलना

ढाका । बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन की बायीं आंख में रेटिना की समस्या का पता चला है। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना जारी रखा है। वह 26 जनवरी को खुलना टाइगर्स के खिलाफ बीपीएल मैच में रंगपुर राइडर्स के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि शाकिब ने अपनी दृष्टि संबंधी समस्याओं की शिकायत की थी और इस ऑलराउंडर ने इस सप्ताह की शुरुआत में सिंगापुर में एक नेत्र विशेषज्ञ से मुलाकात की थी बीसीबी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ देबाशीष चौधरी ने कहा, “शाकिब को अपनी बाईं आंख में सूक्ष्म समस्याओं की शिकायत है।

बांग्लादेश और विदेशों में नेत्र रोग विशेषज्ञों से परामर्श करने और कई मूल्यांकन के बाद, यह पुष्टि की गई कि वह बाईं आंख के एक्स्ट्राफोवियल सेंट्रल सीरस कोरियोरेटिनोपैथी (सीएसआर) से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा, “यह निर्णय लिया गया है कि इस मुद्दे के प्रबंधन के लिए अभी एक रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपनाया जाएगा। सीएसआर एक ऐसी स्थिति है जो रेटिना को प्रभावित करती है, जिससे दृश्य गड़बड़ी होती है। शाकिब के मामले की देखरेख करने वाली मेडिकल टीम रूढ़िवादी दृष्टिकोण के साथ स्थिति को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के बारे में आशावादी है।”

फॉर्च्यून बरिशाल के खिलाफ राइडर्स का सीज़न का शुरुआती गेम, शाकिब का दो महीने में पहला गेम था, जब उन्हें 2023 वनडे विश्व कप के दौरान उंगली में चोट लगी थी। शाकिब के 16 रन पर 2 विकेट के बावजूद राइडर्स पांच विकेट से हार गया। मैच के बाद, राइडर्स के कप्तान नुरुल हसन ने कहा, “वह (शाकिब) पिछले कुछ समय से आंखों की समस्या से जूझ रहे हैं। मुझे लगता है कि वह नियमित रूप से डॉक्टरों के संपर्क में हैं। डॉक्टर ही अब बता सकते हैं कि समस्या किस चरण में है।”