IPL 2024,टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकेंगे मोहम्‍मद शमी, लंदन में करवाना पड़ेगा ऑपरेशन: रिपोर्ट्स

Shami's bouncer to ungrateful critics over 'Sajdah' controversy: 'Say it  with…' | Cricket - Hindustan Times

नई दिल्‍ली । इंडिया के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी को एक और बड़ा झटका लगा है. दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज अब आईपीएल में भी नहीं खेल पाएगा. मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं और पिछले दो सीजन में टीम की सफलता में उनका अहम योगदान रहा।

लेकिन पैर की चोट के चलते अब मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी का टखना चोटिल है. शमी को सर्जरी के लिए इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

गुजरात टाइटंस का क्या होगा?

मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस के लीडिंग विकेट-टेकर रहे हैं. पिछले सीजन में तो इस खिलाड़ी ने 17 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किए थे और टीम फाइनल तक पहुंची थी. 2022 में इस तेज गेंदबाज ने 20 विकेट हासिल कर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. साफ है इस सीजन में गुजरात टाइटंस को शमी की कमी खलने वाली है. गुजरात के लिए बड़ी बात ये है कि अब हार्दिक पंड्या भी उनके साथ नहीं है और शमी के नहीं खेलने से उसे एक और अनुभवी खिलाड़ी की कमी खलने वाली है. इस बार तो उनका कप्तान भी नया है. टीम की कमान शुभमन गिल के हाथों में है और अब उनकी मुश्किलें बढ़ चुकी हैं।

गुजरात टाइटंस अब शमी की जगह किसी और तेज गेंदबाज को स्क्वाड में शामिल करना चाहेगी. वैसे जीटी के स्क्वाड में उमेश यादव, कार्तिक त्यागी और स्पेंसर जॉनसन जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं. लेकिन फिर भी शमी की कमी को पूरा कर पाना नामुमकिन होगा।

टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेलेंगे!

यहां बड़ी खबर ये है कि मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप तक भी फिट नहीं हो पाएंगे. ऐसा दावा किया जा रहा है कि उनका अक्टूबर और नवंबर तक मैदान में उतरना मुश्किल है. अक्टूबर में टीम इंडिया को बांग्लादेश और नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. शमी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज तक ही वापसी कर पाएंगे. सवाल ये है कि शमी वर्ल्ड कप फाइनल में चोटिल हुए थे तो अबतक उनका पुख्ता इलाज क्यों नहीं हो पाया? यहां सीधे तौर पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी सवालों के घेरे में आ रही है।