भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में नहीं खेलेंगे वार्नर सहित कई बड़े खिलाड़ी

नई दिल्ली । सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेंगे, जो 23 नवंबर से शुरू हो रही है।

वार्नर, जो अगले साल पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए तैयार हैं, ने विश्व कप में लगभग 50 की औसत से 535 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज को श्रृंखला के लिए पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, कैमरन ग्रीन और मिशेल मार्श के साथ आराम दिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान के अनुसार, “चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि वार्नर एक सफल लेकिन चुनौतीपूर्ण विश्व कप अभियान के बाद अब स्वदेश लौटेंगे।”

इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण करने वाले पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ी ऑलराउंडर एरोन हार्डी को टी20 टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा, केन रिचर्डसन को स्पेंसर जॉनसन के प्रतिस्थापन के रूप में टीम में बुलाया गया है, जो हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व मैथ्यू वेड करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम इस प्रकार है: मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।