रायपुर में मौसम ने करवट ली, घने बादल के बीच तेज हवा के साथ हुई बारिश

रायपुर। राजधानी रायपुर में सोमवार सुबह से घने बादल छाए रहे। तेज हवा के साथ बारिश भी होती रही। रविवार शाम से ही आसमान में छाए घने बादलों के बीच तेज हवा चली थी। देर रात कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। दिन में जहां राजधानी का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री तक रहा। रायपुर में रविवार रात न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री रहा है।

रायपुर और बिलासपुर में तेज हवा और गरज-चमक के साथ सुबह-सुबह जोरदार बारिश हुई। सरगुजा संभाग में भी तेज बारिश और ओला गिरने काअनुमान है। सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर,रायगढ़, मुंगेली, कोरबा जिले में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं।रविवार शाम को सरगुजा संभाग और बलोदा बाजार में गरज चमक और बारिश के साथ ओले गिरे हैं।

मौसम विज्ञानी एपी चंद्रा के अनुसार एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक से पश्चिम विदर्भ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। वहीं, प्रदेश में प्रचूर मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त अपेक्षाकृत गर्म हवा का आगमन लगातार जारी है। यही वजह है कि राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। साथ ही अधिकतम तापमान में 48 घंटे के बाद दो से तीन डिग्री की गिरावट होने के आसार हैं, जबकि इसके बाद कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावनाएं नहीं हैं।