‘पीएम पद का त्याग किया…MP से सोनिया राज्यसभा जाएं तो हमें खुशी होगी’, बोले जीतू पटवारी

Big Upheaval In Mp Congress, Jitu Patwari Becomes State President In Place  Of Kamal Nath - Amar Ujala Hindi News Live - Mp News:मप्र कांग्रेस में बड़ा  फेरबदल, कमलनाथ की जगह जीतू

इंदौर । कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि यदि सोनिया गांधी मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाएंगी तो हमें खुशी होगी। मीडिया से चर्चा करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि वो ऐसी नेता हैं जिन्होंने पीएम पद का त्याग किया है।

यदि वह मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाएं तो हमारे लिए ये सौभाग्य की बात होगी। इससे मध्य प्रदेश का सम्मान बढ़ेगा तथा मध्य प्रदेश की आवाज में ताकत आएगी। यह अध्यक्ष के रूप में सिर्फ मेरी ही मांग नहीं है बल्कि हमारे कमलनाथ जी की भी यही मांग है।

यदि यही उनकी इच्छा है तो हम भी उनके साथ

जीतू पटवारी ने बताया कि कमलनाथ कुछ समय पहले ही सोनिया गांधी से मिलकर आए थे तथा उन्होंने भी उनसे आग्रह किया था। उन्होंने कहा, हमारे सारे वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह एवं सारे MLA एक साथ एक भाव से यह बात कह रह हैं कि सोनिया गांधी को मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाना चाहिए। कमलनाथ पद के भूखे नहीं हैं तथा यदि यही उनकी इच्छा है तो हम भी उनके साथ हैं।

मैं कहीं से कहीं तक दावेदार नहीं हूं

जीतू पटवारी ने कहा, कमलनाथ हमारे वरिष्ठ नेता हैं। अपने नाम पर उन्होंने कहा कि मैं कहीं से कहीं तक दावेदार नहीं हूं। मुझे पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। किस कारण से एक ही व्यक्ति को दो पद दिए गए हैं। यदि मुझे पार्टी कहेगी तो भी मेरी न है। मैं न प्रत्याशी था न हूं और न रहूंगा। कई वरिष्ठ नेता हैं जो योग्य भी हैं। उनमें से कोई जाएगा तथा नहीं तो सोनिया गांधी जाएंगी। बता दें कि 27 फरवरी को मध्य प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। इन पांच में से 4 भारतीय जनता पार्टी एवं 1 सीट कांग्रेस के खाते में जाना तय माना जा रहा है।