सुप्रीम कोर्ट चंडीगढ़ मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव मसले पर आज शुक्रवार को सुनवाई करेगा

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट चंडीगढ़ नगर निगम मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए हुए चुनाव के मामले पर आज शुक्रवार को ही सुनवाई करेगा। वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए तत्काल सुनवाई की मांग की। कोर्ट ने दोपहर बाद सुनवाई करने का आदेश दिया है।

आम आदमी पार्टी के एक पार्षद ने 30 जनवरी को हुए चुनाव के मामले में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा जारी किए गए आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस पार्षद की मांग पर हाई कोर्ट से मेयर घोषित करने वाले चुनाव परिणाम पर तत्काल रोक लगाने से इनकार कर दिया था। हालांकि हाई कोर्ट ने नोटिस जारी कर इस मामले की सुनवाई को तीन हफ्ते बाद के लिए तय कर दिया है।

आम आदमी पार्टी के पार्षद कुलदीप कुमार ने याचिका में मेयर चुनाव की प्रक्रिया को रद्द कर चुनाव से जुड़ा पूरा रिकॉर्ड सील करने की मांग करते हुए कहा है कि मेयर के पदभार संभालने पर रोक लगाई जाए। याचिका में पूरी चुनावी प्रक्रिया में हुई धांधली की जांच करवाने और नए सिरे से हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में चुनाव करवाने का निर्देश जारी करने की मांग की गई है।