केरल के युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन शुरू

Rahul Mamkootathil's arrest: Youth Congress stages statewide protests, Rahul  Mamkootathil arrest, Youth Congress, Kerala Police, Pinarayi Vijayan, Nava  Kerala Sadas

तिरुवनंतपुरम । केरल पुलिस द्वारा मंगलवार को राज्य युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ममकूटथिल को केरल के पथानामथिट्टा जिले में अदूर के पास उनके घर से गिरफ्तार किए जाने के बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। उन्हें यहां कैंटोनमेंट पुलिस स्टेशन से जुड़े पुलिस अधिकारियों की एक टीम ले गई। राज्य भर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। ममकूटथिल की मां ने आज सुबह-सुबह उनके घर पर पुलिस के पहुंचने के तरीके पर हैरानी व्यक्त की।

ममकूटथिल की मां ने कहा, ”उन्होंने कॉलिंग बेल नहीं बजाई बल्कि सीधे मेरे घर में घुस आए। वहां काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे। गिरफ्तारी का कारण जानने की मेरी पूरी कोशिशों के बावजूद, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे उच्च अधिकारियों से आदेश ले रहे हैं और उसे अपने साथ ले गए।

”यह गहरी चिंता का विषय है क्योंकि मेरा बेटा ही सही तरीके से राजनीति करता है। उसे ऐसे ले जाया गया जैसे उसने कोई जघन्य अपराध किया हो’। सूत्रों के अनुसार, पिनाराई विजयन सरकार की मनमानी के खिलाफ पिछले महीने राज्य की राजधानी में युवा कांग्रेस की एक विशाल विरोध रैली के बाद एक आरोपी के रूप में दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

विरोध रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। हालांकि उस मामले में पहले आरोपी विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन हैं, जबकि ममकूटथिल तीसरे आरोपी हैं।

उनके स्थानीय पार्टी मित्रों ने पुलिस जीप के सामने लेटकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें उन्हें ले जाया जा रहा था। जिस बात पर सवाल खड़े हो गए हैं वह है गिरफ्तारी का तरीका। एक स्थानीय नेता ने कहा, “जिस तरह से गिरफ्तारी की गई, उससे विजयन सरकार के अहंकार की झलक मिलती है क्योंकि ममकूटथिल को अतीत में जब भी पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है, उसका ट्रैक रिकॉर्ड है।