इस दिग्‍ग्‍ज क्रिकेटर ने की भविष्‍यवाणी, बताया किन दो टीमों के बीच होगा T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल

नई दिल्‍ली । साउथ अफ्रीका के दिग्गज लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल को लेकर भविष्यवाणी की है। केशव महाराज ने उन दो टीमों का नाम बताया है, जिनके बीच टी20 विश्व कप का फाइनल हो सकता है। टी20 विश्व कप आईपीएल 2024 के ठीक बाद जून के महीने में यूएसए और वेस्टइंडीज में आयोजित होगा। इस बार टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको चार ग्रुप में बांटा गया है।

इस टूर्नामेंट के लिए 29 दिनों का शेड्यूल जारी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 29 दिनों का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें युगांडा सहित 20 टीमें भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट के 55 मैच वेस्टइंडीज और यूएसए के 9 मैदानों पर खेले जाएंगे। इनमें से 6 मैदान वेस्टइंडीज के हैं, जबकि 3 मैदान यूएसए के हैं। वेस्टइंडीज सुपर 8 के मैचों के साथ-साथ नॉकआउट मैचों की मेजबानी भी करेगा।

पहला मैच यूएसए और कनाडा के बीच होगा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से डालास के ग्रैंड प्रैरी स्टेडियम में होगी। पहला मैच मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच आयोजित होगा। इसी मेगा इवेंट को लेकर केशव महाराज ने स्पोर्ट्स तक पर बताया कि उनकी इच्छा है कि इस बार के टी20 विश्व कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना भारत से हो। भारत और साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2023 में दमदार खेल दिखाया था। भारत अंकतालिका में पहले और साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर था।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत फाइनल होना आश्चर्यजनक होगा

केशव महाराज ने कहा, “हम हमेशा विश्व कप जीतने की कोशिश करने का निर्देश लेकर वहां जाते हैं। उम्मीद है, हम इसे सुधार सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत फाइनल होना आश्चर्यजनक होगा। राउंड रॉबिन (2023 वनडे विश्व कप) के बाद, मैंने भारत में स्थानीय लोगों को यह कहते हुए सुना कि वे दक्षिण अफ्रीका-भारत फाइनल चाहते हैं।” केशव महाराज एसए20 में डबरन सुपर जाएंट्स के कप्तान हैं और उन्होंने टीम को क्वॉलिफायर 1 में पहुंचा दिया है।