राहुल के फिट नहीं होने से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से किया बाहर

राजकोट। बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 15 फरवरी से यहां होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं। राहुल को फिट नहीं होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है। वह अपनी चोट से अब तक उबर नहीं पाये हैं। राहुल को बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। साथ ही कहा गया था कि फिट होने पर ही उन्हें टीम में रखा जाएगा। वहीं ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर गये हैं और उनके तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना है। राहुल अभी बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि राहुल चौथे टेस्ट में खेल पायेंगे।

राहुल को हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट के दौरान दाहिनी जांघ में खिंचाव हुआ था। इसके बाद से ही वह टीम से बाहर हैं। राहुल की जगह पर खेलने के लिए कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को बुलाया गया है। ये दोनो ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) की ओर से खेलते हैं।

पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारत ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ काफी रन बनाये थे। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को तीसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के विकल्प के तौर पर रखा जाएगा। पहले दोनो ही टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरुप नहीं रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि नये विकल्पों की तलाश की जा रही है।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।