आईओए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रघुराम अय्यर नियुक्त

नई दिल्ली । भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने रघुराम अय्यर को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। शुक्रवार को आईओए की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को नामांकन समिति द्वारा आयोजित एक सावधानीपूर्वक चयन प्रक्रिया के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में रघुराम अय्यर की नियुक्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने नामांकन समिति की ओर से बात की और आईओए को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की अय्यर की क्षमता पर विश्वास जताया।

उषा ने कहा, हमारा मानना है कि रघुराम अय्यर नेतृत्व, रणनीतिक दृष्टि और खेल परिदृश्य की गहरी समझ का एक अनूठा संयोजन लाते हैं। उनकी नियुक्ति वैश्विक मंच पर भारतीय खेलों की निरंतर वृद्धि और सफलता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

उन्होंने कहा, आईओए के लिए सीईओ की सफल नियुक्ति में कार्यकारी परिषद के सम्मानित सदस्यों के अटूट सहयोग और पूरे दिल से समर्थन के लिए मैं आभारी हूं। उनका समर्पण इस मील के पत्थर को हासिल करने में सहायक रहा है, और मैं आगे भी ऐसा जारी रखने के लिए तत्पर हूं। अय्यर के पास खेल प्रबंधन में काफी अनुभव है क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के सीईओ के रूप में काम किया है।