इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोटिल, क्या आज कर पाएंगे गेंदबाजी?

नई दिल्‍ली । भारत के खिलाफ (against india)जारी 5 मैच की टेस्ट सीरीज (test series)के पहले मुकाबले के दौरान इंग्लैंड को बड़ा झटका (Big blow to England)लगा है। टीम के अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोटिल हो गए हैं। हैदराबाद में खेले जा रहे इस मुकाबले के दौरान दो बार उनके घुटने में चोट लगी जिसकी पुष्टि स्पिन बॉलिंग कोच जीतन पटेल ने की। हालांकि इस चोट के बावजूद वह दृढ़ संकल्प के साथ दूसरे दिन गेंदबाजी करते हुए नजर आए। लीच ने दूसरे दिन कुल 16 ओवर गेंदबाजी की, मगर वह विकेट के कॉलम में इजाफा नहीं कर पाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बोर्ड पर लगा चुका है। टीम इंडिया के पास फिलहाल 175 रनों की बढ़त है।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जीतन पटेल ने कहा, “कल रात (पहले दिन) उनका घुटना फाइन लेग पर फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते हुए जमीन से टकराया। फिर उनके साथ आज (दूसरा दिन) भी ऐसा ही हुआ। आपने नोटिस किया होगा कि आउटफील्ड में वह थोड़ा गेंद तक पहुंचने के लिए थोड़ा जूझता नजर आ रहा है, लेकिन वह वहां अड़ा हुआ है और मुझे लगा कि उसने वास्तव में बहुत-बहुत बहुत अच्छी गेंदबाजी की।”

 

कोच ने आगे कहा “यह उसके लिए काफी गंभीर चोट है, क्योंकि वह अब उस जिम्मेदारी के साथ मैदान पर भाग नहीं पाएगा। उसकी चोट काफी पीड़ादायक है। उसे आउटफील्ड में देखने के बाद ऐसा नहीं लगता कि उसे चोट लगी है। चोट के बावजूद गेंदबाजी करना उसके लिए शानदार रहा…मुझे भरोसा है कि वह चौथी पारी में वापसी करेगा।”

जैक लीच के चोटिल होने के बाद अन्य स्पिन गेंदबाजों पर बोझ बढ़ा। पूर्व कप्तान जो रूट को भी दूसरे दिन बॉलिंग में पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने दूसरे दिन 24 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 77 रन खर्च कर यशस्वी जायसवाल और केएस भरत के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके अलावा टॉम हार्टली ने 25 ओवर में 131 रन खर्च कर 2 और रेहान अहमद ने 23 ओवर में 105 रन खर्च कर 1 विकेट चटकाया।