IND vs AFG T20I: आज इंदौर में भिड़ेंगे भारत और अफगानिस्तान, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

नई दिल्‍ली । भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (series)का दूसरा मुकाबला आज (14 जनवरी) शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium, Indore)में दोनों टीमें आमने-सामने होगी. इस सीरीज (series)का पहला मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा था, ऐसे में अफगानिस्तान के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा.

वैसे इस मैच में भी टीम इंडिया का पलड़ा साफ तौर पर भारी ही नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज तक अफगानिस्तान की टीम भारत को टी20 मुकाबला नहीं हरा पाई है. फिर खिलाड़ियो का भी एनालिसिस करें तो अफगानिस्तान के मुकाबले टीम इंडिया बेहद मजबूत नजर आती है.

टी20 इंटरनेशनल में भारत और अफगानिस्तान की टीमें अब तक 6 बार टकराई हैं. यहां अफगान टीम को 5 मैचों में हार मिली है और एक मैच बेनतीजा रहा है. इधर, इंदौर की बात करें तो भारतीय टीम ने यहां अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. यहां उसे दो में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने यहां श्रीलंका को दो मैच हराए हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मुकाबला गंवाया है.

कैसा होगा पिच का मिजाज?

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच सपाट है, आउटफील्ड तेज है और बाउंड्रीज भी छोटी है यानी यह विकेट बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार रहने वाली है. यहां जितने भी व्हाइट बॉल गेम हुए हैं उनमें खूब रनों की बरसात होती रही है. आज भी कुछ ऐसा ही रहने वाला है. इस मैदान पर हुए तीन टी20 मैचों में दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सवा दौ से ज्यादा का स्कोर बनाया है. इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सर्वोच्च स्कोर 260 रन रहा है.

विराट कोहली की होगी वापसी

टीम इंडिया इस मुकाबले में थोड़े बदलाव कर सकती है. तिलक वर्मा की जगह विराट कोहली का आना लगभग तय है. शुभमन की जगह यशस्वी को मौका मिल सकता है. गेंदबाजी में रवि बिश्नोई की जगह कुलदीप और मुकेश की जगह आवेश को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. अफगान टीम में बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान/मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई/रहमत शाह, इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जन्नत, गुलबदीन नईब, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारुखी.

कहां देखें लाइव मैच?

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स-18 चैनल पर किया जाएगा. लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर उपलब्ध रहेगी.