उम्मीद है अय्यर को महत्व देना बंद कर देगा भारत… दिग्गज कप्तान की चेतावनी

मेलबर्न । बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में भारत को कड़ी टक्कर देगी, लेकिन पलड़ा भारी मेजबान टीम का ही भारी रहेगा. यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का

इयान चैपल ने ‘क्रिकइन्फो’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘घरेलू टीम होने के नाते भारत को आखिर में इस मुश्किल सीरीज को जीतना चाहिए लेकिन उन्हें बचे हुए मुकाबलों में कड़ी चुनौती मिलेगी.’ उन्होंने लिखा, ‘स्टोक्स के आक्रामक नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुआई वाली टीम से बेहतर है जो पिछले दौरे पर स्पिन के आगे पस्त हो गयी थी।

रोहित शर्मा के रुप में एक अच्‍छा कप्‍तान

2021 में भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम रूट की अगुआई में पहला टेस्ट जीतने के बाद सीरीज गंवा बैठी थी. चैपल ने लिखा, ‘भारत मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में एक अच्छा कप्तान है. रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट से उबरकर वापसी करने से उनकी टीम मजबूत होगी लेकिन कोहली का बची हुई सीरीज में नहीं खेलना एक झटका है।

बल्लेबाजी काबिलियत को ज्यादा महत्व देना बंद कर देंगे

उन्होंने लिखा, ‘उम्मीद है कि चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी काबिलियत को ज्यादा महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट झटकने की क्षमता को ज्यादा अहमियत देना सीखेंगे.’ चैपल ने लिखा, ‘भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज ऐसी ही जा रही है जैसे इसे जानी चाहिए थी. दो प्रतिभाशलाी टीम के बीच में कड़ा पांच मैच का मुकाबला।