मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका,कप्‍तान इंजरी के चलते आईपीएल 2024 से बाहर रह सकता है

नई दिल्ली |हार्दिक पांड्या इंजरी की चोट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मुंबई इंडियंस का ये कप्‍तान इंजरी के चलते आईपीएल 2024 से बाहर रह सकता है। पांड्या के अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने की भी कोई संभावना नहीं है।

आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्‍तान बनाया था। मुंबई इंडियंस को अपनी कप्‍तानी में पांच आईपीएल खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा को कप्‍तानी से अचानक हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाने के फैसले ने सभी को चौंका दिया था, क्‍योंकि पांड्या इंजरी के कारण क्रिकेट से दूर हैं।

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड डील के माध्‍यम से अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन अब खबर आ रही है कि पांड्या का अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलना लगभग असंभव है और वह आईपीएल 2024 से भी बाहर रह सकते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

मीडिया रिपोटर्स की मानें तो हार्दिक पांड्या इंजरी के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं। इतना ही नहीं वह इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वालरी टी20 सीरीज से भी बाहर रहेंगे। बीसीसीआई सूत्र ने जानकारी दी है कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर अभी तक भी कोई अपडेट नहीं आया है। आईपीएल खत्म होने से पहले उनकी उपलब्धता पर बड़ा सवालिया निशान लगा हुआ है।
रोहित शर्मा को एक बार फिर मिलेगी कमान

हार्दिक पांड्या का अभी तक भी चोट से नहीं उबर पाना भारतीय टीम के लिए भी बड़े झटके से कम नहीं है, क्‍योंकि सूर्यकुमार यादव भी इंजर्ड हो चुके हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वापसी बेहद मुश्किल है। हार्दिक और सूर्यकुमार की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा एक बार फिर टी20 टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं।
ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम इंडिया से जुड़ा ये ओपनर, लाजवाब है घरेलू रिकॉर्ड

मिस कर चुके हैं दो सीरीज

बता दें कि हार्दिक पंड्या को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ में बाएं पैर के टखने में चोट लग गई थी। लिगामेंट टियर की वजह से उन्‍हें वर्ल्ड कप स्‍क्‍वॉड से बीच में ही बाहर होना पड़ा था। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज मिस कर चुके हैं।