सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार करते हुए हाई कोर्ट जाने को कहा ,हेमंत सोरेन को लगा झटका

नई दिल्ली । मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में जेल पहुंचे हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से जबरदस्त झटका लगा है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए हाई कोर्ट जाने को कह दिया है।इसके खिलाफ हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर उन्हें जबरदस्त झटका दे दिया है।

दरअसल, मनी लॉंड्रिंग मामले में ईडी के शिकंजे में आने के बाद गिरफतार हुए हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई करने से इंकार करते हुए कहा है कि पहले आप हाईकोर्ट जाइए। वहां यदि सुनवाई नहीं होती है तो फिर बाद में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा का खुला है।

गौरतलब हे कि हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में खुद की गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल की थी। यहां बतलाते चलें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाले से जुड़े मामले में 31 जनवरी की रात को ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद हेमंत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था और ईडी के द्वारा न्यायालय में पेश करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।