पूर्व कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा सीएम शिंदे की शिवसेना में शामिल होंगे

मुंबई । महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा रविवार दोपहर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होंगे। इससे पहले सुबह उन्‍होंने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया। उनके साथ तकरीबन 10 पूर्व पार्षद और 450 पदाधिकारी भी शिवसेना में शामिल होंगे। रविवार सुबह ही मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मुंबई प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि पार्टी में मिलिंद देवड़ा को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने जो निर्णय लिया है, वह खेदजनक है।

मिलिंद देवड़ा कांग्रेस में पिछले कई वर्षों से नाराज चल रहे थे। इस बीच दक्षिण मुंबई संसदीय सीट पर उद्धव ठाकरे की शिवसेना का कब्जा है। इसलिए दक्षिण मुंबई से उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद नहीं थी। इसलिए मिलिंद देवड़ा ने तीन दिन पहले पार्टी स्तर पर दक्षिण मुंबई सीट पर अपना हक जताया था, लेकिन उनकी मांग को प्रतिसाद नहीं मिला था। इसके बाद मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद मिलिंद देवड़ा ने प्रभादेवी में सिद्धिविनायक मंदिर में जाकर भगवान गणेश का दर्शन किया। मौके पर शिंदे समूह के विधायक सदा सरवणकर उपस्थित थे।

मिलिंद देवड़ा कोलाबा में स्थित शिंदे समूह के कार्यालय में जाएंगे। मिलिंद देवड़ा दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री के शासकीय आवास वर्षा बंगले पर जाएंगे और 2 बजे अपराह्न शिंदे समूह की पार्टी में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि मिलिंद देवड़ा के साथ 10 पूर्व पार्षद, 20 पदाधिकारी,15 महत्वपूर्ण व्यापार संघ और 450 कार्यकर्ता भी शिंदे समूह की शिवसेना शामिल हो सकते हैं।