Shajapur : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकली फेरी पर पथराव, FIR दर्ज

भोपाल । मध्य प्रदेश के शाजापुर में उसे वक्त हड़कंप मजा आया जब राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकल जा रही साइन फेरी पर अचानक पत्र होने लगा अचानक हुए बताओ के चलते अफरैद अफ्रीकी स्थिति हो गई जहां आकर्षित भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए कुछ लोगों की पिटाई कर दी इससे माहौल गर्मा गया और शहर में तनाव फैल गया।

घटनाक्रम देर रात लगभग 8:00 बजे के आसपास का बताया जा रहा है जब हिंदूवादी संगठनों के द्वारा साइन फेरी निकाली जा रही थी दौरान मस्जिद के पास भजन कीर्तन को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई जिसके बाद देखते ही देखते नारेबाजी करते हुए कुछ लोगों ने यात्रा पर पथराव कर दिया।

भीड़ ने की कार्रवाई की मांग

घटनाक्रम के बाद आकर्षित भीड़ कोतवाली थाने पहुंची, जहां भीड़ ने पथराव करने वाले आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की है। इस दौरान लोगों ने AB रोड से निकलने वाले वाहनों को रोक लिया। इसके बाद पुलिस ने समझाकर मामले को शांत कराया। वहीं थोड़ी देर बाद बाइक सवार को पीटने का घटनाक्रम सामने आया, जिसके चलते लोगों ने आसपास के वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। वहीं घटनाक्रम के बाद क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंचे, और आकर्षित भीड़ को कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद भीड़ घटनास्थल से रवाना हो गई।

कुछ ऐसा है आयोजन

प्रदेश में इन दिनों राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर फेरियां निकाली जा रही है, जहां इन फेरियों के माध्यम से लोगों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता दिया जा रहा है। यह फेरियां सुबह और शाम दो समय पर निकल जाती है, जिसमें तमाम हिंदूवादी संगठनों समेत आमजन शामिल होते हैं। बता दें की 22 फरवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर समारोह आयोजित किया जाना है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग सम्मिलित होंगे, तो वहीं देश भर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलग-अलग आयोजन भी किए जाएंगे। इन आयोजनों को लेकर तैयारियां का सिलसिला जारी है।