ईरान के दक्षिण-पूर्व इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों के 9 लोगों की हत्या से फिर बढ़ा तनाव

तेहरान। पाकिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण-पूर्व इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने शनिवार को 9 लोगों की हत्या कर दी। इससे दोनों देशों के बीच फिर से तनाव बढ़ गया है। तेहरान पुलिस अज्ञात हमलावरों का पता लगाने में जुटी है।

मीडिया की खबरों से यह जानकारी मिली। एक खबर में कहा गया है कि गोलीबारी ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में सारावन शहर के पास एक घर में हुई। इससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई है। हमलावरों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित ईरानी नहीं थे। किसी भी आधिकारिक मीडिया संस्थान ने अपने समाचार में गोलीबारी की सूचना नहीं दी है और किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बलोच लोगों की वकालत करने वाले एक समूह ‘हलवाश’ ने ऑनलाइन तस्वीरें साझा की हैं जो पीड़ितों के शवों की प्रतीत हो रही हैं। समूह ने कहा कि तीन लोग घायल हो गए। यह भी बताया गया कि वे पाकिस्तानी नागरिक थे। उसने चार लोगों की पहचान करते हुए कहा कि सभी पीड़ित वाहनों का रखरखाव करने वाली एक दुकान में कर्मचारी थे।

इसी क्षेत्र में पाकिस्तान ने किया था ईरान पर जवाबी हमला

अज्ञात हमलावरों ने जिस जगह 9 लोगों की हत्या की है, कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने उसी जगह पर ईरान पर जवाबी एयरस्ट्राइक भी किया था। पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने कथित तौर पर आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाते हुए उसी क्षेत्र में जवाबी हमले किए थे, जिसमें कम से कम नौ लोग मारे गए थे। ये हमले मंगलवार को पाकिस्तानी धरती पर ईरान के हमले के बाद हुए, जिसमें दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में दो बच्चों की मौत हो गई थी।