पाकिस्तान : पूर्व वित्त मंत्री सरताज अजीज का निधन, PM काकड़ और राष्ट्रपति अल्वी ने जताया दुख

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री सरताज अजीज का निधन हो गया ।  पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद शाकन अब्बासी ने बताया कि मंगलवार की शाम को इस्लामाबाद में सरताज अजीज का निधन हुआ।
उन्होंने कहा कि अजीज ने बहुत योगदान दिया है। उनके निधन पर शोक जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, उन्होंने अपना जीवन साहस, निष्ठा और गरिमा के साथ जीया। PMLN-N  ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘दुखी मन से हम सरताज अजीज के निधन की घोषणा करते हैं। वे एक निष्ठावान और विशाल व्यक्तित्व थे। देश और पार्टी के लिए उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा।
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल हक काकर ने  उनके निधन पर शोक जताया है वउनके कामों की सराहना करते हुए उन्हें राष्ट्र के लिए अम संपत्ति बताया है। सरकारी रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, वित्त मंत्रालय में अजीज ने शीर्ष पदों पर काम किया है।
उन्होंने आर्थिक नीतियों को आकार देने के साथ पाकिस्तान को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल ने कहा कि अजीज राष्ट्र के लिए एक मत्वपूर्ण संपत्ति थे। राष्ट्र के लिए उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा।