दुनिया की रेस में काफी पिछड़ गया पाकिस्‍तान, इसे पटरी पर लाना आसान नही: नवाज शरीफ

पीएम नवाज ने कहा कोई ताकत कश्‍मीर को समर्थन देने से नहीं रोक सकती | Nawaz  Sharif says no one can stop Pakistan to support Kashmir - Hindi Oneindia

नई दिल्‍ली । पाकिस्तान में चुनाव सिर पर हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी अपनी पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के बतौर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

प्रचार के दौरान उन्होंने पाकिस्तान की माली हालत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पाक्स्तिान दुनिया की रेस में काफी पिछड़ गया है। पाकिस्तान को पटरी पर लाना काफी मुश्किल है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की इकोनॉमी इतनी खराब है कि इसे वापस ढर्रे पर लाना काफी मुश्किल है। उन्होंने पाकिस्तान की वर्तमान खस्ता हालत की खुद ही बयानी कर दी। नवाज का ये बयान तब आया जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग यानी पीएमएल सहित अन्य पार्टियां धुआंधारचुनाव प्रचार कर रही हैं।

‘देश का पुननिर्माण करना होगा’

नवाज शरीफ पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शहर मनसेहरा में एनए 15 पर चुनाव लड़ रहे हैं। एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में पिछड़ गया है और देश का ‘पुनर्निर्माण’ करना होगा।

डॉलर के मुकाबले सुधरा हुआ था पाकिस्तानी रुपयाः नवाज

पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने न केवल पाकिस्तानी रुपए को डॉलर के मुकाबले 104 तक सीमित कर दिया था। उन्होंने नाम लिए बिना पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ‘पीटीआई’ और उसके संस्थापक इमरान खान पर ताजा हमला बोला। साथ ही इस बात का अफसोस जताया कि खैबर पख्तूनख्वा के लोगों ने एक ‘झूठे’ को वोट दिया।

4 साल बाद वापस वतन लौटे हैं नवाज शरीफ

बता दें कि नवाज शरीफ तीन बार पाकिस्ताान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। 8 फरवरी को पाकिस्तान में चुनावी मतदान से पहले सभी पार्टी के प्रत्याशी चुनावी मैदन में डट गए हैं। इसी बीच नवाज ने जनता को भरोसा दिया है कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो उनकी सरकार नौकरियां देगी और यह सुनिश्चित करेगी कि मानसेहरा को अपना हवाई अड्डा मिले। नवाज शरीफ 4 साल बाद चुनाव से पहले अपने वतन वापस लौटे हैं।