एलन मस्क को मिलना चाहिए नोबल शांति पुरस्कार! नॉर्वे के सांसद की सिफारिश, बताई वजह…

Elon Musk Biography Hindi News Elon Musk hide his child from world Read CEO  of Tesla Motors biography Unknown Facts abpp | दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन  मस्क की बॉयोग्राफी में

नई दिल्‍ली । स्पेसएक्स के सीईओ और एक्स के मालिक एलन मस्क को नोबल पीस प्राइज यानी नोबल शांति पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. उन्हें किसने और क्यों नॉमिनेट किया है, ये जानकर शायद आपको हैरानी होगी।

मस्क को नॉमिनेट किए जाने की वजह बताई

नॉर्वे के एक सांसद ने दुनिया के सबसे रईस शख्स और उद्योगपति एलन मस्क को नोबल शांति पुरस्कार दिए जाने की सिफारिश करते हुए एक प्रस्ताव रखा है. उन्होंने अपने प्रस्ताव में एलन मस्क को नॉमिनेट किए जाने की वजह बताई है और कहा है कि मस्क के हाल के काम खासतौर से ट्विटर का अधिग्रहण और यूक्रेनी सेना को सैटेलाइट कम्यूनिकेशन मुहैया कराना काफी अहम हैं. इनके जरिए इस अरबपति कारोबारी ने ग्लोबल कनेक्टिविटी और फ्री स्पीच को बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता पर काम किया है।

जानें किस सांसद ने किया है प्रस्ताव

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्वे की Libertarian Progress Party के सांसद मॉरिस निल्सन ने इसके लिए प्रस्ताव आगे बढ़ाया है और इसमें एलन मस्क की तारीफों के पुल बांधे हैं. उन्होंने कहा कि मस्क की लगाई गई कंपनियों के जरिए दुनिया को ना केवल बेहतर कनेक्ट किया जा सका है, इसे सुरक्षित भी बनाने में मदद मिली है. एलन मस्क ने जिन कंपनियों की स्थापना की, जिनको वो चलाते हैं और जिनके मालिक हैं- वो समाज को बेहतर बना रही हैं. ना केवल धरती बल्कि अंतरिक्ष में भी वो कम्यूनिकेशन करवाने की दिशा में लगे हैं. ग्लोबल कनेक्टिविटी को बेहतर करने में एलन मस्क बढ़िया काम कर रहे हैं।