बांग्‍लादेश में चुनाव, प्रधानमंत्री शेख हसीना को विश्‍वास है जनादेश बांग्लादेश अवामी लीग के पक्ष में आएगा

ढाका। बांग्लादेश रविवार को चुनाव हैं। सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू है। इस बीच अवामी लीग की अध्यक्ष और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उम्मीद जताई है कि 12वें संसदीय राष्ट्रीय चुनाव में उनकी पार्टी जीत हासिल करेगी। जनादेश उनके पक्ष में आएगा। समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, उन्होंने यह टिप्पणी रविवार सुबह मतदान करने के बाद पत्रकारों से की।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में शेख हसीना ने कहा, ‘बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी आतंकवादियों की पार्टी है। यह पार्टी कभी भी चुनाव में विश्वास नहीं करती। चुनाव में धांधली और मतपत्रों में हेराफेरी करना इस पार्टी का चरित्र है। अब उन्हें यह मौका नहीं मिल रहा है। इसलिए चुनाव का बहिष्कार कर रही है।

एक विदेशी पत्रकार के चुनाव की विश्वसनीयता के संबंध में पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री हसीना ने कहा, ‘मुझे आतंकवादी पार्टी के सामने विश्वसनीयता साबित नहीं करनी है। लोगों के प्रति मेरी जवाबदेही है। लोग इसे स्वीकार करेंगे या नहीं, यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने देशवासियों से मतदान केंद्रों पर जाकर वोट डालने का भी आग्रह किया। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सुबह 8.30 बजे ढाका सिटी कॉलेज मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उनके साथ उनकी बेटी साइमा वाजेद और बहन शेख रेहाना भी थीं। ढाका सिटी कॉलेज केंद्र ढाका-10 निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां से अभिनेता फिरदौस अहमद अवामी लीग के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। अहमद ने मतदान केंद्र पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया।