दक्षिण कैरोलिना में बाइडेन डेमोक्रेटिक प्राइमरी में विजयी

कोलंबिया। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दक्षिण कैरोलिना में डेमोक्रेटिक प्राइमरी में जीत हासिल की। बाइडेन ने शनिवार को मिनेसोटा प्रतिनिधि डीन फिलिप्स और लेखक मैरिएन विलियमसन समेत कई डेमोक्रेट को हरा दिया। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन ने इस चुनाव में अच्छी जीत हासिल की है।

इस जीत से उन्हें मुख्य चुनाव में मदद मिलने की उम्मीद है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चुनावी अभियान में भारी निवेश किया है। इसका मकसद अधिकतम वोट हासिल करना है। काले मतदाताओं पर खासकर उनकी नजर है। यहां ब्लैक वोटर्स निर्णायक भूमिका में हैं।

बाइडेन को उम्मीद है कि दक्षिण कैरोलिना उन्हें एक बार फिर व्हाइट हाउस भेजेगा। बाइडेन ने कहा है, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपने हमें फिर से राष्ट्रपति पद जीतने और डोनाल्ड ट्रम्प को फिर से हारने वाला बनाने की राह पर खड़ा कर दिया है।”

इस रिपोर्ट के अनुसार, मिनेसोटा के प्रतिनिधि डीन फिलिप्स ने अपने अभियान पर लाखों रुपये खर्च किए। इसके बावजूद बाइडेन ने दक्षिण कैरोलिना को लगभग अपनी मुट्ठी में कर लिया। एक तिहाई से अधिक मतों की गणना में बाइडेन को लगभग 97 प्रतिशत वोट मिले।