शोएब मलिक से तलाक के बाद अपना दर्द व्यक्त करते हुए सा‎निया ‎मिर्जा ने लिखी ये बड़ी बात..

मुंबई। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से तलाक के बाद भारत की शीर्ष टेनिस स्टार ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द व्यक्त किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डाली है जिसमें उन्होंने लिखा- मुस्कुराएं और चलते रहें, आप सा‎बित करने की को‎शिश न करें। सा‎निया ने ‎लिखा ‎कि आप जीवन में कई चीजों का अनुभव करते हैं जो आपको हिला देती हैं, बदल देती हैं और तोड़ देती हैं।

दरअसल, 37 साल की सानिया ने लिखा आप अपने जीवन में ऐसी हजारों चीजों से गुजरे हैं जिनके बारे में लोग जानते भी नहीं हैं। आपने उन चीजों का अनुभव किया है जिन्होंने आपको झकझोर दिया है, आपको बदल दिया है, तोड़ दिया है। आपको बनाया और सिखाया कि आप जितना आपने सोचा था उससे अधिक मजबूत बनें। और इन सबके लिए आप वही हैं जो आप हैं। अगली बार जब कोई आपको जो देखता है उसके एक छोटे से हिस्से के आधार पर और कैसे वे उसमें बाधा डालते हैं, उसके आधार पर आपका मूल्यांकन करें, याद रखें कि आप कौन हैं, याद रखें कि आपने कितना कुछ पाया। आप मुस्कुराएं और चलते रहें क्योंकि आपके पास साबित करने के लिए एक भी चीज नहीं है।

गौरतलब है कि शोएब मलिक ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में कहा था कि मुझे लगता है कि आपको वही करना चाहिए जो आपका दिल कहता है। आपको ये नहीं सोचना चाहिए कि लोग क्या कहेंगे। यह समझने में कई साल लग सकते हैं कि लोग क्या सोचेंगे, आगे बढ़ेंगे और अपना काम शुरू करेंगे। इस बीच पाकिस्तानी पत्रकार नईम हनीफ ने भी दावा किया कि शोएब की तीसरी पत्नी सना जावेद के पहले पति उमर जसवाल पर दबाव डाला गया था, ताकि वह सना से अपनी शादी तोड़ सकें। उमर को तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया था। ऐसा न करने पर उन्हें धमकियां भी दी गईं थीं।