प्रभास की फिल्म का ‘डंकी’ पर हुआ असर, एडवांस बुकिंग में ‘सालार’ ने की डंकी से डबल कमाई

नई दिल्ली। शाहरुख खान स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘डंकी’ 21 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन हो चुके हैं। ‘डंकी’ ने तीन दिनों में 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर लिया है।’डंकी’ के कलेक्शन की बात करें तो एक रिपोर्ट के मुताबिक पहले दिन 29.2 करोड़ की ओपनिंग की थी। दूसरे दिन फिल्म ने 20.5 करोड़ रुपए कमाए। वहीं अब तीसरे दिन के शुरुआती आंकड़े भी सामने आ गए हैं जिसके मुताबिक फिल्म ने अब तक (दोपहर 1 बजे तक) 5.26 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसी के साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ‘डंकी’ का कुल कलेक्शन 54.96 करोड़ रुपए हो गया है।

हालांकि ये कलेक्शन फिल्म के क्रेज के आगे काफी कम लग रहा है। दरअसल ‘डंकी’ की रिलीज के अगले दिन यानी 22 दिसंबर को ही प्रभास की ‘सालार’ रिलीज हो गई है। दर्शकों को इस एक्शन थ्रिलर फिल्म का बेसब्री से इंतजार था और अब लग रहा है कि शाहरुख खान की फिल्म क्लैश की चपेट में आ गई है।

Day 1.29.2 करोड़
Day 2. 20.5 करोड़
Day 3. 5.26 करोड़ (शुरुआती आंकड़े)
कुल. 54.96 करोड़

एडवांस बुकिंग में कैसा है हाल?
एडवांस बुकिंग के हिसाब से अगर ‘सालार’ और ‘डंकी’ के शनिवार के कलेक्शन को कंपेयर करें तो प्रभास की फिल्म का पलड़ा अब भी भारी नजर आ रहा है। जहां ‘डंकी’ ने शनिवार के लिए एडवांस बुकिंग में 10 करोड़ कमाए हैं तो वहीं ‘सालार’ ने लगभग दोगुना यानी 19.7 करोड़ अपने नाम कर लिए हैं। ऐसे में साफ है कि प्रभास की फिल्म का ‘डंकी’ पर असर हुआ है।

डंकी: स्टारकास्ट और बजट
‘डंकी’ को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है। ये पहली बार है जब शाहरुख खान और हिरानी ने एक साथ काम किया है। शाहरुख खान स्टारर फिल्म में विक्की कौशल, तापसी पन्नू और बोमन ईरानी का भी अहम किरदार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म 85 करोड़ के बजट में बनाई गई है।