Honda की NX500 बाइक में हैं कई शानदार फीचर, कीमत भी है शानदार

नई दिल्‍ली । होंडा ने भारत में बिल्कुल नई NX500 लॉन्च की है। इस बाइक को CBU रूट के जरिए आयात किया जा रहा है । इसमें काफी फीचर दिए गए है इसलिए इसकी कीमत भी 5.90 लाख रुपए तय की गई है। होंडा NX500 का अनावरण EICMA 2023 में किया गया था। यह ब्रांड के ADV लाइन-अप में CB500X की जगह लेता है। बाइक में एक एलईडी हेडलैंप और एक छोटी विंडस्क्रीन के साथ एक सीधी सामने की सुविधा है।

इसकी विशेष खासियत की बात यदि हम करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, बैकलिट 4-वे टॉगल स्विच और एक आपातकालीन स्टॉप सिग्नल के साथ 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो अचानक ब्रेक लगाने पर सक्रिय हो जाता है। बाइक 471cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है, जिसमें अब क्रैंक काउंटरवेट और बैलेंसर शाफ्ट की सुविधा है।

होंडा का दावा है कि इन अपग्रेड्स ने इंजन को स्मूथ बना दिया है। यह 8,600 आरपीएम पर 47 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 43 एनएम विकसित करता है और इसे स्लिपर क्लच के माध्यम से 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है।

होंडा ने बेहतर त्वरण के लिए ईसीयू को भी अपडेट किया है। NX500 में 41 मिमी शोवा अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे एक मोनो-शॉक है। ब्रेकिंग को फ्रंट में डुअल 296 मिमी डिस्क और रियर में सिंगल 240 मिमी डिस्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है।