मप्र में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी;39 नामों का ऐलान;3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट,दिमनी से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर , इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय प्रत्याशी

0
डबरा से इमरती देवी
डबरा से इमरती देवी

भोपाल।अजयभारत न्यूज
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने केंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। खास बात ये है कि बीजेपी ने इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है। इनमें मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल और निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते को प्रत्याशी बनाया गया है।बीजेपी अपने चार सांसद को भी विधानसभा चुनाव लड़ा रही है। जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीति पाठक और गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक 1 से टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उतारा गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।
जानें :कौन कहाँ से लड़ेगा चुनाव
पार्टी ने श्‍योपुर से दुर्गालाल विजय, मुरैना से रघुनाथ कंसाना, दिमनी से नरेन्‍द्र सिंह तोमर, लहार से अमरीश शर्मा गुड्डू और भितरवार से मोहन सिंह राठौर को टिकट दिया है।
डबरा से इमरती देवी, सेवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा से रमेश खटीक, राघोगढ़ से हिरेंद्र सिंह बंटी बना, देवरी से बृजबिहारी पटेर‍िया, राजनगर से अरविंद पटेरिया, सतना से गणेश सिंह, मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, सीधी से रीती पाठक, सिंहावल से विश्‍वामित्र पाठक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, डिंडौरी से पंकज टेकाम, निवास से फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते और कटंगी से गौरव पारधी को टिकट दिया है।पार्टी ने नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल, गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह, जुन्‍नारदेव से नत्‍थन शाह, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, परासिया से ज्‍योति डहेर‍िया, घोड़ाडोंगरी से गंगाबाई उईके, उदयपुरा से नरेन्‍द्र श‍िवाजी पटेल, खिलचीपुर से हजारीलाल दांगी, आगर से मधु गेहलोत, शाजापुर से अरुण भीमावत, भीकनगांव से नंदा ब्राह्मणे, राजपुर से अंतर सिंह पटेल, पानसेमल से श्‍याम बर्डे, थांदला से कलसिंह भांवर और गंधवानी से सरदार सिंह मेड़ा को टिकट दिया है।देपालपुर से मनोज पटेल, इंदौर एक से कैलाश विजयवर्गीय, नागदा खाचरौद से डा तेजबहादुर सिंह और सैलाना से संगीता चारेल को पार्टी ने अपना उम्‍मीदवार बनाया है।
मैहर से नारायण त्रिपाठी का टिकट कटा
सतना जिले की मैहर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी का टिकट कटा है। बीजेपी ने यहां से श्रीकांत चतुर्वेदी को अपना प्रत्याशी बनाया है। नारायण त्रिपाठी कुछ दिन पहले ही अपनी अलग पार्टी बन चुके हैं। हालांकि अभी घोषित तौर पर भाजपा से अलग नहीं हुए थे।

 

 

 

Leave a Reply