राहुल गांधी की यात्रा का आज आठवां दिन, जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल

नई दिल्‍ली । कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज आठवां दिन है। राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा अरुणाचल प्रदेश के राजगढ़-होलोंगी इलाके से शुरू हुई। यह इलाका अरुणाचल प्रदेश और असम के बॉर्डर पर स्थित है। यहां से यात्रा फिर से असम में दाखिल होगी।

असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने हाल ही में कहा था कि ‘राहुल गांधी पहले तो मुझसे डरता था, अब मेरे बच्चे से भी डरना शुरू कर दिया।’ जब इस पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि ‘वह खुद डरे हुए हैं क्योंकि सीएम भ्रष्ट हैं।

फिर असम में दाखिल हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ रविवार को अपनी असम यात्रा के दूसरे चरण में फिर से शुरू हुई। पड़ोसी राज्य अरुणाचल प्रदेश में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा विश्वनाथ जिले के राजगढ़ से असम में फिर से प्रवेश कर गई और राज्य के मध्य भाग में नागांव जिले की ओर बढ़ रही है।

राहुल ने जनसभा को संबोधित किया

रविवार को दिन में नागांव के कालियाबोर में एक बैठक निर्धारित है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल सहित अन्य लोग शामिल होंगे। राज्य में दोबारा प्रवेश करने के तुरंत बाद राहुल ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। यात्रा के विश्वनाथ के मुखरगढ़ में सुबह के विश्राम से पहले राहुल का विश्वनाथ चारियाली शहर में जनता को संबोधित किया।

जयराम रमेश ने उठाए सवाल

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सवाल किया कि ‘पीएम मोदी और गृहमंत्री मणिपुर का दौरा क्यों नहीं कर रहे हैं? आज उन्होंने राज्य के स्थापना दिवस की बधाई दी है, लेकिन वह आठ महीनों से क्यों नहीं गए? असम में दिख रहे बदलाव कांग्रेस के तरुण गोगोई की वजह से हैं। हेमंत बिस्व सरमा 2001 के असम और 2016 के असम का अंतर जानते हैं।