रोडवेज ने बदायूं से अयोध्‍या के लिए शुरू की बसें

बदायूं। श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में श्रद्धालुओं को अयोध्या आने-जाने की व्यवस्था के लिए जनपद से दो रोडवेज बस सोमवार से शुरू की गई हैं। सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने नारियल फोड़कर दोनों बसों को अयोध्या के लिए रवाना कराया। दोनों बसें अयोध्या के लिए श्रद्धालुओं को लाएंगी, ले जाएंगी। विधायक ने कहा कि करीब 500 साल बाद भगवान राम अपने मंदिर में विराजमान होंगे। पूरे देश में उत्साह की लहर है। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में बदायूं से भी काफी मात्रा में श्रद्धालु जाएंगे, जिसको लेकर रोडवेज बस डि‍पो ने बस सेवा शुरू की है।

एआरएम राजेश पाठक ने बताया कि मकर संक्रांति के पर्व पर अयोध्या के लिए रोडवेज बस की सेवा शुरू की गई है। बदायूं से अयोध्या के लिए दो बसें चलाई जा रही हैं। श्रद्धालुओं के भीड़ को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। बदायूं से अयोध्या की दूरी 391 किलोमीटर है। इसका किराया 534 रुपये रखा गया है।

उन्होंने बताया कि एक बस सुबह नौ बजे तो दूसरी बस पूर्वाह्न 11 बजे बदायूं से अयोध्या के लिए प्रस्थान किया करेगी। ऐसे ही अयोध्या से रोडवेज की एक बस रात नौ बजे और दूसरी बस रात 11 बजे बदायूं के लिए वापस होगी। अगर अयोध्या रूट पर सवारी की संख्या बढ़ी तो बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।