PM Narendra Modi: प्राण प्रतिष्‍ठा के बाद पहली बार काशी दौरे पर पीएम मोदी, होगा ‘राममय’ स्वागत

Ayodhya Ram Mandir Inauguration PM Narendra Modi Speech Highlights Ram  lalla Pran Pratishtha Ceremony January 22

नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 और 23 फरवरी को दो दिवसीय काशी दौरे पर आ रहे हैं. इसको लेकर काशी क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है।

उनके स्वागत के लिए भी इस बार विशेष तैयारी की गई है. दरअसल अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पीएम मोदी का काशी प्रथम आगमन है. ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे राममय माहौल के साथ प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की तैयारी की है. इसके अलावा 19 फरवरी से ही 22 फरवरी तक काशी के अलग-अलग ब्लॉक, बूथ, मंडल व विधानसभा स्तर पर विशेष स्वच्छता अभियान भी चलाने की तैयारी की गई है।

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने एबीपी लाइव से बातचीत में बताया कि वाराणसी के सांसद और देश का कुशलता पूर्वक नेतृत्व करने वाले प्रधानमंत्री मोदी 22 और 23 फरवरी को वाराणसी में रहेंगे. एक बार फिर कार्यकर्ताओं में उनके स्वागत के लिए जबरदस्त उत्साह है. इस बार का मौका भी बेहद खास है. क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह प्रथम काशी आगमन है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार आ रहे पीएम मोदी

पीएम मोदी के आगमन को लेकर जगह-जगह उनके रूट पर स्वागत की विशेष तैयारी की गई है. खासतौर पर करखियांव और रविदास जन्म स्थलीय पर ढोल नगाड़ों, फूल माला और जय श्री राम जय घोष के साथ प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत होगा. वाराणसी के करखियांव स्थित जनसभा स्थल पर लाखों कार्यकर्ताओं और जनता के बीच प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन होगा।

काशी में चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि जब भी प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र आते हैं काशी को अनेक सौगात देते हैं और काशी से ही उन्होंने देश और दुनिया को जीवन में स्वच्छता के अनिवार्यता का संदेश भी दिया था. इसी क्रम में इस बार भी उनके आगमन से ठीक पहले चार दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. यह स्वच्छता अभियान 19 फरवरी से शुरू होकर 22 फरवरी तक वाराणसी के अलग-अलग मंडल, ब्लॉक, बूथ, विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की तरफ से चलाया जाएगा।