लॉरी-कार टकराई, सिविक वॉलंटियर समेत चार लोगों की मौत, 22 घायल

उत्तर दिनाजपुर। उत्तर दिनाजपुर जिले के करणदिघी के तुंगीदिघी बस स्टैंड इलाके के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 12 पुराना नंबर 34 पर बुधवार देर रात हुए सड़क हादसे में एक सिविक वॉलंटियर समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 22 लोग घायल हो गए। मक्के से भरी एक लॉरी अनियंत्रित होकर दो चलती गाड़ियों से टकराने के बाद पलट गई थी। गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को लॉरी के नीचे से निकाला गया। उनका इलाज रायगंज मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। अन्य को करणदिघी ब्लॉक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मक्के से भरी लॉरी तेज गति से रायगंज की ओर आ रही थी। तुंगीदिघी पहुंचने पर लॉरी ने यात्रियों से भरे एक पिकअप वैन को टक्कर मारी जिससे पिकअप वैन पलट गया। उसके बाद, 18-पहिया लॉरी एक स्कॉर्पियो कार से टकराकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलट गई। इस घटना में एक सिविक वॉलंटियर की मौके पर ही मौत हो गई और यात्री प्रतीक्षालय के सामने बस पकड़ने के लिए इंतजार कर रहे कई लोग घायल हो गए। वहीं सड़क पार करते समय लॉरी की चपेट में आने से एक साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृत सिविक वॉलंटियर की पहचान मोहम्मद मोहिबुल हॉल के रूप में की गई है। प्रदीप सिंह नाम के एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई। बाकी मृतकों के शिनाख्त की कोशिश जारी थी। माना जा रहा है कि मरने वाले स्थानीय निवासी हैं। घायल हरिपद मंडल, इंद्रजीत पाल, संतोष शर्मा, रक्तिम सरकार और कई अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं। दुर्घटना की खबर पर फायर ब्रिगेड और आपदा प्रबंधन टीमों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया। लॉरी के नीचे से शवों को निकालकर और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।