हेमंत को गलत तरीके से अरेस्‍ट किया, ED का इस्तेमाल करके ये कोई भी सरकार गिरा देंगे: अरविंद केजरीवाल

Exclusive: Arvind Kejriwal following Hemant Soren's footsteps on ED  summons: Sources

नई दिल्‍ली । झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी आई है. उन्होंने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को गलत बताया है. सीएम ने कहा कि सोरेन को गलत तरीके से अरेस्ट किया गया है।

भाजपा पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि ऐसे तो ED का इस्तेमाल करके ये कोई भी सरकार गिरा देंगे. महाराष्ट्र में सरकार गिरा दी, झारखंड में इनकी पूरी कोशिश सरकार गिराने की ही थी. लेकिन सरकार गिरा नहीं पाए. इन्होंने 48 घंटे तक इंतजार किया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के लोग टूट जाएंगे. यह तो अच्छा हुआ कि कोई नहीं टूटा।

केजरीवाल ने कहा कि देश के अंदर तानाशाही चल रही है. एजेंसियों का इस्तेमाल करके चारों तरफ सरकारों को गिराया जा रहा है. गलत तरीके से जनतंत्र खत्म किया जा रहा है, यह देश के लिए सही नहीं है।

क्राइम ब्रांच के नोटिस पर कही ये बात

अरविंद केजरीवाल ने विधायकों की खरीद फरोख्त पर क्राइम ब्रांच द्वारा मिले नोटिस पर कहा, नोटिस के बारे में जानकर मुझे बहुत अजीब लगा. मुझे क्राइम ब्रांच के ऑफिसर पर बड़ी दया आ रही थी. एक युवा जब पुलिस जॉइन करता है तो एक बड़े Idealism के साथ जॉइन करता है कि मैं देश के लिए काम करूंगा. क्राइम कम करूंगा, महिलाओं की सुरक्षा करूंगा और समाज की रक्षा करूंगा. वह कभी यह नहीं सोचता है कि मुझे नौटंकी करवाएंगे. कल जो ऑफिसर मेरे घर के सामने आए थे उनसे 5 घंटे तक नौटंकी करवाई गई. 5 घंटे तक आतिशी के घर के सामने भी नौटंकी की. इस दिन के लिए पुलिस जॉइन नहीं किया था. जब जैस्मिन उनसे सवाल पूछ रहे हैं तो वह बेचारा कोई जवाब नहीं दे पा रहा है. उन्होंने कहा प्राइवेट में आ जाओ, बंद कमरे में आ जाओ, तो उस ऑफिसर को कितना बुरा लग रहा होगा।

‘दिल्ली पुलिस की पॉलिटिकल मास्टर ने बेइज्जती कर दी’

केजरीवाल ने कहा कि पूरी दिल्ली पुलिस की कल उनके पॉलिटिकल मास्टर ने बेइज्जती कर दी. वह लोग यह पूछ रहे हैं कि किन लोगों ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने के लिए अप्रोच किया. यह किसी से छुपा है? यह सारी दुनिया जानती है. इस देश में एक ही पार्टी है जो सबको खरीद रही है. जिन्होंने गोवा में सरकार तोड़कर बनाई, जिन्होंने महाराष्ट्र में NCP तोड़ी हमारे विधायकों से संपर्क किया. जिन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना तोड़ी, कर्नाटक में सरकार गिराई, राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की. जिन्होंने क्राइम ब्रांच के अफसर को वहां भेजा, वहीं इसके पीछे हैं, इसमें पूछने की क्या जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा कि वो जो लेटर लेकर आया था उसमें किसी भी FIR का जिक्र नहीं है. इस तरह की नौटंकी से देश की तरक्की नहीं होगी. अच्छे काम करने की चाहिए जैसे हम कर रहे हैं. जवाब दे देंगे।