धनबाद के अस्पताल में आग लगी, मरीजों को सुरक्षित निकाला

थर्ड फ्लोर में भर्ती 400 से अधिक मरीजों और उनके परिजनों ने खुद भागकर जान बचाई

धनबाद। जिले के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार की रात आग लग गई। आग लगने की खबर और धुआं फैलने से पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। मरीज और उनके परिजन इधर-उधर भागने लगे। डायलिसिस वार्ड में करीब छह मरीज भर्ती थे। काफी जद्दोजहद के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

अस्पताल के थर्ड फ्लोर में भर्ती 400 से अधिक मरीजों और उनके परिजनों ने खुद भागकर जान बचाई। इसके अलावा सर्जिकल वार्ड, शिशु, गायनी, मेडिसिन, आईसीयू समेत अन्य वार्ड के मरीजों को भी उनके परिजन और अस्पताल के कर्मचारी ने बचाया। देर रात कई मरीजों को सदर और अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बताया जाता है कि आग अस्पताल के डायलिसिस यूनिट में लगी थी, जो अस्पताल के पहले फ्लोर पर स्थित है। जब आग लगी तब अस्पताल के चिकित्सक, नर्स या स्वास्थ्य कर्मचारी डायलिसिस वार्ड या उसके आसपास नहीं थे। जब डायलिसिस वार्ड से धुआं निकलते देखा तो भागे-भागे पूरा अमला वहां पहुंचा। साथ ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है।

खबर पाकर धनबाद के एसडीओ, सरायढेला पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। देर रात तक 400 से अधिक मरीज और उनके परिजन अस्पताल के बाहर बैठे रहे। देर रात ही डायलिसिस यूनिट के गंभीर मरीजों को सदर अस्पताल में शिफ्ट किया गया। अन्य मरीजों को भी सदर और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया।