Lok Sabha Election: सुप्रिया सुले ने खुद को बारामती से उम्‍मीदवार बताया, अजित पवार को दिया ये संदेश?

Ajit Pawar hints at Wife's candidacy against Supriya Sule in Baramati -  PUNE PULSE

ई दिल्‍ली । महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच महाराष्ट्र की सियासत के दिग्गज नेता शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने WhatsApp पर अपना स्टेटस लगाया है।

इसमें उन्होंने सांकेतिक तौर पर बताया है कि बारामती लोकसभा सीट से वो खुद उम्मीदवार होंगी। सुप्रिया सुले ने अपने नाम के आगे तुरहा (तुतारी) चुनाव चिह्न और EVM बटन दिखाया है। सुप्रिया सुले ने जो स्टेटस लगाया है उसमें शरद पवार, सोनिया गांधी और उद्धव ठाकरे की तस्वीर भी है।

इस स्टेटस के जरिए सुप्रिया सुले ने सियासी संदेश देने की कोशिश की है। ये संदेश अजित पवार के लिए भी है, क्योंकि इस सीट से उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार के चुनाव लड़ने की चर्चा है। अभी तक इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग तो फाइनल नहीं हो पाई है लेकिन माना जा रहा है कि बारामती सीट शरद पवार के कोटे में जानी तय है। वहीं, एनडीए में सीट शेयरिंग की तस्वीर साफ नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, अजित पवार बारामती सीट पर दावा ठोकेगे। अगर अजित पवार के कोटे में ये सीट आती है तो बारामती लोकसभा सीट पर दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल सकती है।

सुप्रिया सुले ने सुनेत्रा पवार पर बोला था हमला

बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने पिछले महीने अजित पवार और अपनी भाभी सुनेत्रा पवार पर जमकर हमला बोला था। पुणे में एक जनसभा के दौरान सुप्रिया सुले ने कहा था कि मैं वोट मांग रही हूं, मैं अपने पति सदानंद सुले को वोट मांगने के लिए घूमा नहीं रही हूं। पत्नी संसद के अंदर जाएगी और पति को कैंटीन में पर्स लेकर इंतजार करना होगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि संसद में नोटपैड चलता है पर्स नहीं।

बारामती सीट पर एनडीए की नजर!

महाराष्ट्र की सियासत में शरद पवार को काफी अनुभवी खिलाड़ी माना जाता है। उन्हें भी इस बात की समझ है कि एनडीए की पैनी नजर उनके परंपरागत सीट बारामती पर भी है। इसी सीट से सुप्रिया सुले तीन बार जीतकर संसद पहुंचीं हैं। शरद पवार ने डिनर पॉलिटिक्स को अपनाते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और राज्य के दोनों डिप्टी सीएम को निमंत्रण भेजा लेकिन सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने व्यस्तता का हवाला देते हुए निमंत्रण को ठुकरा दिया है।