Jan Vishwas Maharally: महागठबंधन की रैली जुटेंगे कांग्रेस के ये दिग्गज, जानिए राबड़ी देवी ने क्या कुछ बताया

Bihar में तेजस्वी यादव की लहर का संकेत तो नहीं ये तस्वीरें! रैलियों में  जबरदस्त भीड़ - Bihar Assembly Elections AajTak

पटना । बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा पर निकले थे। अलग-अलग जिलों में जाकर उन्होंने दौरा किया था।

बीते गुरुवार (29 फरवरी) को उनकी यात्रा समाप्त हो गई। अब तीन मार्च को पटना के गांधी में महागठबंधन (की महारैली होने वाली है। इस रैली में कांग्रेस के दिग्गज नेता भी जुटेंगे। शुक्रवार (01 मार्च) को पत्रकारों से राबड़ी देवी इसके बारे में जानकारी दी।

लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी और गठबंधन मजबूत होगा

तीन मार्च को महागठबंधन की महारैली को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि इसमें महागठबंधन के सभी नेता जुटेंगे। इस रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी पटना आ रहे हैं। राबड़ी देवी ने कहा कि सभी लोग रैली में शामिल होंगे। रैली को लेकर राबड़ी देवी ने कहा कि इससे जनता पर बहुत असर पड़ेगा। 2024 और 25 के चुनाव को लेकर पार्टी और गठबंधन मजबूत होगा।

राबड़ी देवी ने बीजेपी पर बोला हमला

वहीं बीजेपी ने दावा किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में 400 प्लस सीटों पर एनडीए की जीत होगी। इस पर राबड़ी देवी ने कहा, “बीजेपी सब फेकौआ बात बोलता है।” शनिवार (02 मार्च) को प्रधानमंत्री बिहार दौरे पर आ रहे हैं। पीएम के बिहार दौरे पर राबड़ी देवी ने कहा, “प्रधानमंत्री जब बिहार आ रहे हैं तो बिहार के लोगों को उनसे उम्मीद है कि विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज जरूर देंगे। 2001 से ही हम लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते आ रहे हैं।”

राबड़ी देवी ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई से हमने पटना के गांधी मैदान में बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की थी, लेकिन अब तक नहीं मिला। प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं तो उनसे कोई उम्मीद भी नहीं है कि वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात करेंगे।