‘असम में भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार’, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिमंता सरकार पर राहुल का तीखा हमला

In Assam, Rahul Gandhi attacks Himanta-led BJP govt: 'Most corrupt in  India' | Latest News India - Hindustan Times

नई दिल्‍ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में पहुंच गई है. इस दौरान राहुल गांधी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि असम में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 7 दिन तक चलेगी।

राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, बीजेपी यात्रा से होने वाला फायदा पूछ रही थी. भारत जोड़ो यात्रा ने नेशनल नैरेटिव बदल दिया है. अब हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से मुंबई तक शुरू की है, जिसका लक्ष्य है कि सबको साथ लाया जाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस अन्याय कर रहे हैं।

राहुल गांधी का CM हिमंता पर अटैक

मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मणिपुर में सिविल वार चल रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री वहां नहीं गए.” इसके अलावा कभी कांग्रेस में रहे हिमंता बिस्वा सरमा पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “असम में भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार है। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा का आज 5वां दिन है. असम के लोगों ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया।

जयराम ने हिमंता सरकार पर लगाए आरोप

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के एक कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं जुटी हुई थीं, लेकिन जैसे ही उन्होंने देखा कि राहुल गांधी आ रहे हैं तो उन सभी ने राहुल गांधी का स्वागत किया. असम की हिमंता सरकार पर कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि यात्रा को असम में रोकने के लिए कई कठिनाइयां पैदा करने की कोशिश की गई, लेकिन यात्रा 7 दिनों तक असम में रहेगी।