AI एक्सपर्ट सूचना सेठ का क्या है गोवा कनेक्शन, हत्या से एक सप्ताह पहले भी 4 दिन होटल में रही

Suchana Seth husband test her before one day of 4 year son murder said i  will come to meet him - हत्या से एक दिन पहले पति ने CEO सूचना को किया

नई दिल्‍ली । चार साल के बेटे की हत्या की आरोपी (accused)AI एक्सपर्ट सूचना सेठ (Information Seth)से पुलिस की पूछताछ (inquiry)जारी है। अब खुलासा (exposure)हुआ है कि सूचना हत्या से एक सप्ताह पहले भी अपने बेटे के साथ गोवा गई थी। सूचना को बीते मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था। जांच के दौरान उनके सामान में बच्चे की लाश भी मिली थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या से एक सप्ताह पहले गोवा पहुंचीं सूचना एक 5 स्टार होटल में बेटे के साथ रुकी थीं। रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया कि आरोपी 31 दिसंबर यानी रविवार को भी गोवा पहुंची थीं और 4 जनवरी को बेंगलुरु वापसी की थी। इसे दो दिन बाद ही यानी 6 जनवरी को अचानक उन्होंने दोबारा गोवा जाने का प्लान बनाया।

इस बार वह उत्तरी कैंडोलिम को होटल सोल बनयान ग्रांड में रुकी थीं। इसी होटल के कमरे में पुलिस को खून के धब्बे मिले थे। कहा जा रहा है कि सूचना ने अलग रह रहे पति से बच्चे को मिलने देने से रोकने के लिए इस अपराध को अंजाम दिया है। दरअसल, दोनों के बीच बच्चे की कस्टडी को लेकर जंग चल रही थी, जिसका फैसला सूचना के पक्ष में आया था। हालांकि, पति वेंकटरमन को हर रविवार को बेटे से मिलने की अनुमति दी गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया, ’31 दिसंबर को जब वह गोवा आईं, तो उन्होंने पति को बताया कि बेटे की तबियत ठीक नहीं है, तो ऐसे में वह उसे पिता से मिलने नहीं भेज पाएंगी। दो सप्ताह में लगातार दो बार गोवा की ट्रिप से संकेत मिल रहे हैं कि वह पति को बेटे से नहीं मिलने देना चाहती थी। जबकि, कोर्ट की तरफ से मुलाकात के आदेश दिए गए थे।’

खबर है कि गोवा की लगातार दूसरी यात्रा में भी सूचना ने 10 जनवरी तक के लिए रूम बुक किया था, लेकिन 7 जनवरी को ही वापस जाने की इच्छा स्टाफ के सामने जताई थी। फिलहाल, पणजी के चिल्ड्रन्स कोर्ट ने सूचना की पुलिस रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। उन्हें गोवा की कोर्ट में पेश किया गया था।