भोपाल में 36.18 किलो चरस समेत दो तस्‍कर गिरफ्तार, नेपाल से हो रही थी सप्‍लाई

Two Indians arrested in Nepal for allegedly trying to smuggle 235 kgs of  cannabis | World News - Hindustan Times

भोपाल । मध्य प्रदेश पुलिस की अपराध शाखा ने नेपाल से भोपाल लाई जा रही 36.18 किलोग्राम चरस बरामद की है. इसकी कीमत लगभग 12 करोड़ 50 लाख रुपये आंकी गई है. साथ ही पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस दोनों अपराधी से पूछताछ कर रही है. उन पर धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि अपराध शाखा की टीम को मुखबिर द्वारा खबर प्राप्त हुई थी कि दो बाहरी तस्कर बड़ी मात्रा में अवैध रूप से मादक पदार्थ (चरस) लेकर अयोध्या बायपास के पास कोच फैक्ट्री के जंगल में बैठे हैं।

पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया

वे किसी को सप्लाई करने के लिए उनकी प्रतीक्षा कर रहे है. इसपर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया. तत्पश्चात, पुलिस की टीम मौके पर पहुंचे. दोनों तस्कर पुलिस को देखते ही वहां से भागने का प्रयास किया. लेकिन, पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के चलते आरोपी विजय शंकर यादव के कब्जे से कुल 18 किलो 110 ग्राम एवं आरोपी हरकेश चौधरी के कब्जे से कुल 18 किलो 70 ग्राम चरस जब्त किया. इसके साथ ही दोषियों के पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।

नेपाल से चरस को सस्ते दामों में खरीदा

पुलिस की पूछताछ में दोनों दोषियों ने बताया कि वह बिहार के रहने वाले हैं. दोनों नेपाल से चरस को सस्ते दामों में खरीदते हैं. फिर उसे भोपाल में बेचकर लाखों रुपये का फायदा कमाते हैं. चरस तस्करी का यह काम बहुत वक़्त से चल रहा था. हालांकि, इससे पहले भी अपराध शाखा भोपाल ने नेपाल से लाई गई कुल 23 किलो चरस जब्त की थी, जिसका दाम तकरीबन 7.60 करोड़ था।