MP Budget Session के आज तीसरे दिन भी विपक्ष उठा सकता है हरदा हादसे का मुद्दा!

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है, सत्र के दूसरे दिन सदन में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने साल 2023-24 के लिए 30,265 करोड़ रुपये का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया था। आज सदन में इसी अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी। इस चर्चा के लिए 2 घंटे का समय निर्धारित किया गया है। अनुपूरक बजट में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए 1,648 करोड़ रुपये और उदय योजना में अंशपूंजी के लिए 13,365 करोड़ रखे गए हैं। इसके अलावा ब्याज अदायगी के लिए 1200 करोड़ रुपये और पूंजीगत व्यय के लिए कुल 20, 092 करोड़ रुपये का प्रवधान रखा गया है।

सदन में विपक्ष का हंगामा

सदन में दूसरे दिन हंगामा देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि आज भी सदन में विपक्ष की तरफ से काफी हंगामा किया जाएगा। आज भी कांग्रेस सदन में हरदा पटाखा फैक्ट्री के धमाके का मुद्दा उठाएगी। बता दें कि, दूसरे दिन भी सदन की कार्यवाही के दौरान हरदा हादसे का मामला खूब गूंजा था। मालूम हो कि विपक्ष हरदा धमाका मामले में न्यायिक जांच की मांग कर रहा है। ऐसा में माना जा रहा है कि अगर सदन में हारदा मामले को न्यायिक जांच की मंजूरी नहीं मिली तो विपक्ष इसका कड़ा विरोध दिखाएगा। वैसे भी पिछले 2 दिनों से सदन की कार्यवाही में विपक्ष की तरफ से जमकर हंगामा किया जाएगा।

मोहन यादव ने क्या बोला?

बता दें कि विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सदन में हारदा मामले को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि हारदा विस्फोट के दोषी को बिल्कुल भी माफ नहीं किया जाएगा। चाहे दोषी कोई भी हो, चाहे वह कितना ही बड़ा अधिकारी क्यों न हो? फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। हम जांच की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।