कमलनाथ के वादे के बाद सीएम शिवराज की बुजुर्गों को सौगात;अब हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कर सकेंगे बुजुर्ग

0
92

भोपाल ।अजयभारत न्यूज
एक दिन पहले कांग्रेस की स्थापना दिवस पर पीसीसी चीफ व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के बुजुर्गों से वादा किया कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेश में बुजुर्गों की पेंशन एक हजार रुपए कर दी जाएगी. वहीं कमलनाथ के वादों के एक दिन बाद ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बुजुर्गों को सौगात दी है. प्रदेश सरकार अब साल 2023 में बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन कराएगी.
बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार साल 2012 से बुजुर्गों के लिए तीर्थ दर्शन योजना चला रही है. अब तक इस योजना के माध्यम से प्रदेश के बुजुर्गों को रेल व बस के माध्यम से तीर्थ दर्शन कराया जाता था, लेकिन अब इस योजना में कुछ अपडेट किया जा रहा है. सरकार अब प्रदेश के बुजुर्गों को हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन कराएगी. बता दें कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत हिन्दू, मुस्लिम व सिख समाज के धार्मिक स्थल इस योजना में शामिल हैं.
कमलनाथ ने जनता से किये ये वादे
बता दें कांग्रेस की स्थापना दिवस के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता से तीन वादे किए हैं. इन वादों में कमलनाथ ने बताया कि हमने विधवा बहनों की पेंशन को 300 से बढ़ाकर 600 रुपए किया और हम इसे एक हजार रुपए करने जा रहे थे लेकिन सौदेबाजी से हमारी सरकारी गिरा दी गई और जरूरतमंद बहनों का एक हजार रुपए महीने पेंशन का हक मारा गया. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम विधवा पेंशन को बढ़ाकर एक हजार महीना करेंगे.
पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश
प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की सरकार बनते ही एक बार फिर राज्य में पुलिसकर्मियों की साप्ताहिक अवकाश योजना लागू करने का ऐलान किया है. बता दें कि कमलनाथ सरकार के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों के लिए साप्ताहिक अवकाश योजना शुरू की गई थी, इसमें प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी देना शुरू किया गया था. हालांकि बाद में इस व्यवस्था को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही कमलनाथ ने शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण की योजना को कांग्रेस सरकार बनते ही फिर से बहाल करने का भी ऐलान किया है.

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY