Audi A6 Avant E-Tron की टेस्टिंग के दौरान दिखाई झलक, जल्द ही भारतीय बाजार में होगी लॉन्च

नई दिल्‍ली । ऑडी इंडिया(Audi India) अपनी नवीनतम इलेक्ट्रिक कार (Electric Car)ए6 अवंत ई-ट्रॉन पर काम कर रही है, जिसे सड़क परीक्षण (road test)के दौरान देखा गया है। कॉन्सेप्ट वाहन (concept vehicle)की शुरुआत के दौरान, ऑडी ने कहा कि उत्पादन मॉडल कॉन्सेप्ट के डिज़ाइन का लगभग म्मीद है कि ऑटोमेकर इस साल के मध्य में कार का उत्पादन संस्करण लॉन्च करेगा। इससे पहले, परीक्षण किए जा रहे प्रोटोटाइप की जासूसी तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई थीं। हमें अपने संभावित डिज़ाइन के बारे में बताएं।

परियोजना

जासूसी तस्वीरों में ए6 अवंत ई-ट्रॉन में एक बंद पैनल के रूप में ऑडी की सिग्नेचर सिंगलफ्रेम ग्रिल दिखाई देती है, जिसके किनारे कोणीय बैटरी वेंट और हेड यूनिट के साथ स्प्लिट डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स और इसके नीचे डीआरएल हैं।अवंत की प्रोफ़ाइल लंबी, नीची है और पैनल-टू-एक्सल अनुपात मौजूदा मॉडल की तुलना में लंबा दिखाई देता है। यहां तक ​​कि साइड मिरर कैमरे भी वापस आ गए हैं। हालाँकि, इस कार में हटाने योग्य दरवाज़े के हैंडल के बजाय धंसे हुए दरवाज़े के हैंडल का उपयोग किया जाएगा।

आंतरिक भाग

ऑडी ने अभी तक ए6 अवंत ई-ट्रॉन के केबिन का खुलासा नहीं किया है। नई Q6 ई-ट्रॉन में ऑडी का नया डिजिटल स्टेज इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जिसमें 11.9 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ कर्व्ड ग्लास स्क्रीन और 14.9 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। साथ ही पैसेंजर के लिए 10.9 इंच की टचस्क्रीन भी दी गई है।

पॉवरट्रेन

ऑडी ए6 अवंत ई-ट्रॉन

कंपनी के प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक (पीपीई) आर्किटेक्चर का उपयोग करेगा, जो पोर्शे मैकन ईवी पर भी आधारित है। 800-वोल्ट डिज़ाइन और 100 kWh बैटरी को 700 किलोमीटर (435 मील) की दावा की गई WLTP रेंज के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें 270 किलोवाट तक की डीसी फास्ट चार्जिंग है।