एथर एनर्जी ने अपनी 10 वी वर्षगांठ पर लॉन्च किया नया स्कूटर, शानदार माइलेज के साथ किमत है इतनी

नई दिल्‍ली । एथर एनर्जी अपनी दसवीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रही है और इस खास मौके पर कंपनी ने Ather 450 Apex स्कूटर भारतीय मार्केट में लॉन्च किया।। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई शानदार फीचर्स के साथ लाया गया है। परफॉर्मेंस और लुक्स के मामले में स्कूटर में कई बदलाव देखने को मिलेगा। यहां जानते है इसके बारे।

एक पॉइंट 89 लाख में लॉन्च हुआ था Ather 450 Apex

एथर एनर्जी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 पॉइंट 89 लाख रुपए की एक शोरूम कीमत पर भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। स्कूटर के लिए बुकिंग प्रक्रिया पहले ही शुरू है। इसके लिए डिलीवरी मार्च में शुरू होने की जानकारी दी गई है। हालांकि कहा गया है कि स्कूटर का लिमिटेड एडिशन परिवार में एथर के शोरूम में आ जाएगा।

एथर ने 450 अपेक्स का पावर ट्रेन

इलेक्ट्रिक स्कूटर में PMSM 7Kw साथ की बैट्री पैक दिया गया है जो 9.3 bhp की शक्ति और 26 nm का टॉर्क मिलता है। विगत मॉडल में 6.4 kw का बैट्री पैक मिलता है। इसमें टॉप 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। यहमहज 2.9 सेकंड में ही 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेता है। सिंगल चार्जिंग में स्कूटर 157 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करता है। एथर 450 अपैक्स स्कूटर में मिलने वाले Warp प्राइडिंग मोड की परिवर्तित करके Warp+ राइडिंग मोड में बदल दिया गया है। इसमें TrueRangeT, SmartEcoTM, Eco, Ride, Sport, Warp+ मोड दिए गए हैं। स्कूटर को 0 से फुल चार्ज होने में 5 घंटे और 45 मिनट का समय लगता है।