समस्या का निराकरण किया जाएगा और बीमारी का इलाज कराएंगे : योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लगभग 200 लोगों की समस्याएं सुनीं। गोरखनाथ मंदिर में लगे जनता दर्शन कार्यक्रम में सीएम योगी ने सबकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। जमीन, मारपीट में हुए मुकदमों के अलावा जनहित व लोक कल्याण से जुड़ी समस्याएं भी रहीं। अनेक लोग अपनों के इलाज में आ रही आर्थिक दिक्कतों के निराकरण की गुहार भी लेकर जनता दर्शन कार्यक्रम में पहुँचे थे।

कुर्सी पर बैठाए गए सभी लोगों के पास मुख्यमंत्री योगी खुद पहुंचे, उनके हाथों से प्रार्थना पत्रों को लिया और सम्बन्धित समस्या निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सबको शीघ्र ही उनकी समस्या से निजात दिलावाने का आश्वासन दिया। बीमारों के इलाज में आने वाली कठिनाइयों के बावत आर्थिक सहयोग प्राप्त करने सम्बन्धी कार्यवाहियों को पूरा करते हुए आवेदन करने की बात भी कहते रहे।

पुश्तैनी मकान की छत नहीं बनाने दे रहे

बस्ती जगदीशपुर से आए 22 वर्षीय शिव कुमार प्रजापति पुत्र स्वर्गीय कन्हैय्या प्रजापति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुहार लगाई कि उनके पुश्तैनी मकान की छत उनके गांव के ही मेहदी हुसैन नहीं बनाने दे रहे हैं। शिव कुमार ने बताया कि वे दो भाई हैं। दोनों भाई मां-पिता के बचपन में ही निधन हो जाने के कारण काम काज के सिलसिले में अक्सर गांव से बाहर रहते हैं। जर्जर पुस्तैनी मकान को तोड़ तीन साल से किसी तरह चार कमरे की दीवारें खड़ी की है। अब जब छत बनाने जा रहे मेहदी हुसैन जबरन निर्माण नहीं करने दे रहे हैं। फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकियां देते हैं। जबकि हमारी पुश्तैनी आबादी की जमीन पर बाउड्रीवाल भी है। गांव के लोग हमारा समर्थन करते हैं, लेकिन उसके भय से कुछ बोलते नहीं है। मकान न होने से हम दोनों भाइयों का विवाह भी नहीं हो पा रहा। मकान बनवाने में सहयोग के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें।