पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद बंगाल में गिरा तापमान

कोलकाता। कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में रात के समय हल्की ठंड बढ़ गई है। राज्य से सटे पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है जिसकी वजह से सर्द हवा समतल क्षेत्रों में बहने से मौसम बदल गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शनिवार को बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से दो डिग्री काम है। इसके अलावा अधिकतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री कम 31.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, मुर्शिदाबाद, झाड़ग्राम के जिले में भी तापमान 18 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। इसकी वजह से दिन को तो गर्मी लग रही है लेकिन शाम ढलते ही हल्की ठंड का एहसास भी लोगों को हो रहा है।

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले हफ्ते से राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है लेकिन तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो जाएगा। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि मौसम हल्का सर्द बना हुआ है।