झारखंड में एक आईएएस का तबादला, कई आईएएस और आईपीएस को सौंपा अतिरिक्त प्रभार

रांची। झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने शनिवार देर रात अधिसूचना जारी कर दी है। तीन आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। जबकि एक आईएएस अधिकारी का तबादला किया है। एक आईपीएस अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। उद्योग विभाग के निदेशक के पद पर पदस्थापित भोर सिंह यादव को स्थानांतरित करते हुए भू -अर्जन, भू- अभिलेख एवं परिमाप विभाग का निदेशक बनाया गया है।

अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के पद पर पदास्थापित प्रभारी सचिव अरवा राजकमल को अपने कार्यों के अलावा नगर विकास एवं आवास विभाग का प्रभारी सचिव बनाया गया है। साथ ही मद्य निषेध विभाग का प्रभारी सचिव और जेयूआईडीसीईओ का प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है।

इसके अलावा झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (जियाडा) के प्रबंध निदेशक के पद पर पदस्थापित शशि रंजन को खान निदेशक और मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसी प्रकार खेलकूद विभाग के निदेशक के पद पर पदस्थापित सुशांत गौरव को उद्योग विभाग का निदेशक और झारखंड खेल प्राधिकार विभाग का कार्यकारी निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। दूसरी ओर अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पदस्थापित (आईपीएस) सुदर्शन प्रसाद मंडल को अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ कारा महानिरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।