पीएम मोदी की नसीहत के बाद भाजपा का बूथ विजय अभियान को मूर्त रूप देने पर जोर

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नसीहत के बाद भाजपा काशी क्षेत्र ने लोकसभा चुनाव 2024 में फतह और वाराणसी लोकसभा को सर्वाधिक मतों से जीतने के लिए बूथ विजय अभियान को धार देने पर खासा जोर दिया है। चुनाव में सर्वाधिक मत पार्टी संगठन को दिलाने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय स्तर के नेता भी कार्यकर्ताओं को टिप्स दे रहे हैं। रोहनिया स्थित पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने जिला और महानगर इकाई को बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखों की सक्रियता के लिए निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि मेरा बूथ सबसे मजबूत के संकल्प को साकार करने के लिए बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम है। पार्टी का यह मानना है कि यदि हमने बूथ जीत लिया तो समझों चुनाव जीत लिया। लेकिन इसके लिए पार्टी की योजनानुसार बूथ विजय अभियान को मूर्त रूप देने के लिए बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखों की सक्रियता आवश्यक है। राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी एवं मंडल प्रवासी, पार्टी के विभिन्न मोर्चों, सोशल मीडिया वालिंटियर्स, लाभार्थी सम्पर्क प्रमुखों, प्रकोष्ठ, विस्तारक, सामाजिक सम्पर्क टोली,विधान सभाओं के संयोजक, प्रभारी एवं जनप्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक कर उनसे तैयारियों का फीडबैक लेने के बाद दिशा निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए गये है। और पार्टी ने यह तय किया है कि पीएम मोदी को इसबार वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से देशभर में सर्वाधिक मतों से जीताना है। इसके लिए आवश्यक है कि पूर्व के चुनावों के अनुभव के आधार पर सी-ग्रेड के बूथ जहां हमें कम मत मिले हो, उन बूथों पर हमें बडी जीत हासिल करनी होगी। साथ ही केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से सम्पर्क करना, 18 से 23 साल के पहली बार मतदाताओं बने युवाओं को सरकार की योजनाओं एवं संगठन की नीतियों को बताने की जरूरत है। आधी आबादी को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

सोशल मीडिया के वालंटियर्स से बंसल ने कहा कि युवा मोर्चा के माध्यम से युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में नमो एप डाउनलोड करवाना है। युवाओं को विकसित भारत एम्बेसडर बनाना है एवं सभी से माइक्रो डोनेशन करवाना है। बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, राज्यसभा सांसद एवं काशी क्षेत्र के प्रभारी अमरपाल मौर्या, लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, लोकसभा समन्वयक एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी, जिला एवं महानगर प्रभारी अरुण पाठक, लोकसभा संयोजक सुरेंद्र नारायण सिंह, पूर्व विधायक जगदीश पटेल, एमएलसी व जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मोर्या के साथ राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, शहर दक्षिणी विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, वैभव कपूर आदि की मौजूदगी रही।