राजस्थान की महिला विधायक का डीपफेक वीडियो वायरल, विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

जयपुर । राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने पुलिस से बयाना से निर्दलीय महिला विधायक ऋतु बनावत के वायरल हुए डीपफेक वीडियो की जांच करने को कहा है। ऋतु बनावत का डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई।

बनावत ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर फर्जी वीडियो बनाने और वायरल करने के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है। इस संदर्भ में तत्काल कार्रवाई करते हुए देवनानी ने भरतपुर महानिरीक्षक (आईजी) को मामले की जांच कर 23 जनवरी तक विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है।

अधिकारियों के मुताबिक, राजस्थान की बयाना विधानसभा सीट से निर्दलीय महिला विधायक डॉ. ऋतु बनावत को शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर बदनाम करने की कोशिश की। विधायक बनावत की फोटो एडिट कर एक अश्लील फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया।

इस वीडियो में विधायक ऋतु बनावत की फोटो के साथ एक अन्य महिला की न्यूड फोटो भी जोड़ी गई है। अधिकारियों ने कहा कि वीडियो वायरल होने पर विधायक को फोन आने लगे। उन्होंने तुरंत पुलिस अधीक्षक (एसपी) मृदुल कच्छावा से संपर्क किया और मामला दर्ज करवाया। अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच जारी है।