गर्लफ्रेंड की जगह परीक्षा देने पहुंचा बॉयफ्रेंड, सलवार सूट ने ही खोल दी पोल, जानें क्या हैं पूरा मामला ?

Punjab man dresses as girlfriend to write test on her behalf; caught

नई दिल्‍ली । पंजाब के फरीदकोट जिले से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है. अपनी गर्लफ्रेंड को पास करने के लिए एक युवक ने न सिर्फ सलवाट सूट पहना, बल्कि चेहरे पर लाल लिपस्टिक लगाकर पहुंच गया। हैरानी की बात तो ये है कि इतना कुछ करने के बाद भी उन्हें कोई पहचान नहीं मिली. लेकिन जब फिंगर प्रिंट मैच नहीं हुए तो युवक की असली पहचान सामने आ गई।

युवक हेल्थ वर्कर की परीक्षा देने आया था

जानकारी के मुताबिक, फरीदकोट जिले के कोटकपुरा में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज ने कोटकपुरा के डीएवी पब्लिक स्कूल में हेल्थ वर्कर परीक्षा का आयोजन किया। इस परीक्षा में गर्लफ्रेंड की जगह बॉयफ्रेंड खुद परीक्षा देने पहुंच गया. हालांकि, परीक्षा देने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया. क्योंकि उसकी संदिग्ध गतिविधियों से परीक्षा टीम को शक हो गया था. इसके बाद जब उसके फिंगर प्रिंट मैच नहीं हुए तो शक बदल गया.

अंग्रेज सिंह ने परमजीत की जगह ली

दरअसल ये परीक्षा परमजीत कौर को देनी थी. लेकिन उसकी जगह उसका प्रेमी अंग्रेज सिंह परीक्षा देने पहुंच गया. उसने अपना हुलिया भी बिल्कुल परमजीत जैसा बना लिया. कोई आम आदमी उन्हें मुश्किल से ही पहचान पाता. किसी तरह यूनिवर्सिटी स्टाफ को पता चला तो उन्होंने सच्चाई सामने लाने के लिए फिंगर प्रिंट टेस्ट भी कराया, जिसमें वह पकड़ा गया। इस मामले में यूनिवर्सिटी स्टाफ की ओर से तत्काल शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

फर्जी तरीके से हलचल मचा दी

इस तरह फर्जी तरीके से परीक्षा देने पहुंचे युवक की जानकारी मिलते ही यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया. अगर थोड़ी सी भी गलती होती तो निश्चित रूप से वह युवक परीक्षा में पास हो जाता, क्योंकि हजारों छात्र एक साथ कई परीक्षाओं में बैठते हैं। ऐसे में प्रत्येक छात्र की बारीकी से जांच करना किसी चुनौती से कम नहीं है।